Logo
राजधानी रायपुर के शासकीय दूधाधारी बजरंग कॉलेज में मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शासकीय दूधाधारी बजरंग कॉलेज में मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। यूथ रेडक्रॉस सोसायटी, समाजशास्त्र विभाग, पैथोलॉजी डिपार्मेंट और मेडिकल कॉलेज रायपुर की मदद से यह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस कार्य में कॉलेज के प्राध्यापकों, कर्मचारियों और छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। 

students
रक्तदान शिविर में शमिल हुई छात्राएं   

इस मौके पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया है। छात्राओं से व्याख्यान के बाद रक्तदान से संबंधित प्रश्न पूछे गए। प्रतिभाशाली छात्राओं को पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया है। इसके साथ ही सर्वप्रथम रक्तदान करने वाली 5 छात्राओं को भी सम्मानित किया। इसके साथ ही रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट भी वितरित किए गए। 20 छात्राओं ने रक्तदान किया, जबकि 25 छात्राएं एनीमिया और वजन कम होने के कारण रक्तदान करने से वंचित हो गई। 

Dudhdhari College raipur

इसे भी पढ़ें...हिमकल्याणी हमारे समाज की गौरव, नवाचारी शिक्षिका का कलार समाज ने किया सम्मान

ये लोग रहे मौजूद 

प्राचार्य डॉ किरण गजपाल और मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ अरविंद नेरल, विभागाध्यक्ष डॉ प्रीति शर्मा ने शिविर के बारे में जानकारी दी और कहा कि, रक्तदान महादान है। इस अवसर पर महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के प्राध्यापक डॉ.  मनीषा महापात्र, डॉ. अभया जोगलेकर, डॉ. अरुणा श्रीवास्तव , डॉ. विनीता साहू, डॉ. वासु वर्मा, डॉ. रश्मि मिंज, डॉ. अनुभा झा, डॉ. मधु श्रीवास्तव, डॉ. जया तिवारी, डॉ. हेमलता साहू और कई छात्राएं उपस्थित थी। 
 

5379487