Logo
नई सरकार ने किसानों के खाते में बोनस के पैसे डलवा दिए हैं। लेकिन उनका एटीएम कार्ड काम नहीं कर रहा है इस वजह से किसान परेशान हैं। 

राहुल यादव-लोरमी। छत्तीसगढ़ प्रदेश में नई भाजपा सरकार के बाद किसानों के खाते में बोनस के पैसे डाल दिए गए हैं। लेकिन खातों में पैसे आने के बाद अब किसान बैंको के बाहर लंबी कतार पर अपने पैसे निकालने के लिए खड़े हैं। वहीं जिला सहकारी बैंक ने जो एटीएम कार्ड अवांटित किए थे, वह भी काम नहीं कर रहा है। इस वजह से किसान काफी परेशान हैं। 

बता दें कि, भाजपा सरकार की ओर से 25 दिसंबर सुशासन दिवस के अवसर पर किसानों के खाते में बोनस के पैसे डाले गए हैं। इससे प्रदेश के काफी किसानों को लाभ भी मिला है। समय के साथ प्रदेश की सरकार तो बदल गई लेकिन लोरमी के किसानों की तकदीर नहीं बदल सकी। आज भी किसानों को अपने पैसों के लिए जिला सहकारी बैंक के बाहर लंबी कतार लगाकर इंतजार करना पड़ रहा है।

एटीएम खराब होने के कारण हो रही परेशानी
किसानों को दो वर्ष के बोनस के पैसे चेक कराने और निकालने के लिए बैंक जाना पड़ रहा है। बैंक में भीड़ होने के कारण उनकी समस्या और भी ज्यादा बढ़ रही है। सुबह से शाम तक लाइन में खड़े होने पर उन्हें पैसों का भुगतान हो पा रहा है। काफी समय से जिला सहकारी बैंक के काउण्टर को बढ़ाने और किसानों को ज्यादा से ज्यादा एटीएम अवांटित करने की बात कही जाती है। साथ ही एटीएम मशीन लगाने की मांग भी की जा रही है। लेकिन आज तक इस ओर कोई पहल नहीं की गई है।

तकनीकी खराबी के कारण एटीएम कार्ड नहीं कर रहा काम-ब्रांच मैनेजर 
वहीं इस पूरे मामले में ब्रांच मैनेजर संतोष कुमार का कहना है कि, किसानों के एटीएम कार्ड बंद होने की सूचना मिल गई है। ऊपर से सॉफ्टवेयर को अपडेट किया जा रहा है। कुछ तकनीकी कारणों से एटीएम कार्ड काम नहीं कर रहा है। जल्द ही इस तकनीकी खराबी को ठीक किया जाएगा। 
 

5379487