Logo
कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने अवैध शराब प्रकरण मामले में कार्रवाई कर रिश्वतखोर सुखलाल सिदार को सस्पेंड किया।

उमेश यादव - कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पुलिस अवैध शराब ब्रिकी करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। वहीं कुछ पुलिस अफसर चंद पैसों के लालच में आकर अवैध शराब ब्रिकी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना छोड़ देते हैं और उनसे पैसा वसूल कर कार्रवाई नहीं करते हैं। ऐसा ही एक मामला बांगो थाना क्षेत्र से आया था, जहां पदस्थ एक एएसआई ने अवैध शराब प्रकरण पर कार्रवाई करने के बजाय उनसे रिश्वत ली थी। स्थानीय ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर उक्त एएसआई पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाते हुए वीडियो भी वायरल कर दिया था। इस मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस ने जांच की और जांच में पाया कि, यह जो वीडियो वायरल हो रहा है वह सत्य है। इसके बाद एसपी सिद्वार्थ तिवारी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एएसआई को सस्पेंड कर दिया है। 

asi
रिश्वतखोर एएसआई सुखलाल सिदार

 

ग्रामीणों ने दी थी लिखित शिकायत

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला पूरा बांगो थाना का है। जहां पदस्थ एएसआई सुखलाल सिदार के खिलाफ स्थानीय ग्रामीणों ने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में एएसआई सिदार पर अवैध शराब के प्रकरण में कानूनी कार्रवाई न करने और पैसों की मांग करने का गंभीर आरोप था।

पैसे भी लिए और कार्रवाई भी कर दी

इसी तरह एक दिन पहले भी एएसआई सिदार पर अवैध शराब प्रकरण में पैसा लेने के बाद भी कानूनी कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया में विडियो वायरल किया गया था। इस मामले में एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने तत्काल जांच का आदेश दिया गया। एसपी की इस कार्रवाई के बाद थानों में पदस्थ ऐसे पुलिसकर्मियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

5379487