Logo
विधानसभा बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। सदन में PWD, वन और राजस्व विभाग से जुड़े सवालों पर महौल गरमाता हुआ नजर आएगा।

रायपुर- छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। सदन में PWD, वन और राजस्व विभाग से जुड़े सवालों पर महौल गरमाता हुआ नजर आएगा। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय और मंत्री केदार कश्यप पत्रों को पटल पर रखेंगे। 

बता दें, BJP विधायक राजेश मूणत कोल परिवहन ध्यानाकर्षण करेंगे। वहीं विधायक द्वारकाधीश यादव टेकलगुड़ेम में नक्सल मुठभेड़ पर ध्यानाकर्षण लाएंगे। इसके साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव को लेकर चर्चा होगी। 

बजट सत्र के दूसरे दिन अनुपूरक बजट पारित...

बजट सत्र के दूसरे दिन वित्त मंत्री ओपी चौधरी का 2023 -24 के लिए 13,487 करोड़ का अनुपूरक बजट पारित हो गया है। इस बार के बजट में सबसे ज्यादा प्रकाश किसानों पर डाला गया है। क्योंकि कृषक उन्नति योजना के लिए 12000 करोड़ का प्रावधान रखा गया था। 
वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट पास होने के बाद कहा कि, मैं छोटे से गांव से निकलकर आज सदन तक पहुंचा हूं। इस मंदिर में पहुंचकर अपना पहला अनुपूरक बजट प्रस्तुत कर रहा हूं। पीएम मोदी के नेतृत्व में जनमन योजना के तहत हमाने पिछड़ी जनजाति पर ध्यान दिया है। इसके लिए 200 करोड़ का प्रावधान रखा गया है। इसके अलावा आयुष्मान भारत, माता-बहनों के की समस्याओं के समाधान के लिए सखी सेंटर का प्रावधान भी है। 

मुख्य बजट 9 को आएगा...

वित्त मंत्री ने कहा कि 12,000 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है। मुख्य बजट 9 तारीख को आ जाएगा। अभी तो वित्तीय औपचारिकता दी गई है, जो हमारे संवैधानिक कार्य और लोगों के लिए लाभदायक है। जिसे आज पारित कर दिया गया है।
 

5379487