Logo
राजनांदगांव जिले के ग्राम सहसपुर में मिले अधजले शव की पहचान के बाद पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाई। प्यार में बाधा बनने पर पत्‍नी ने प्रेमी और उसके दोस्‍त के साथ मिलकर पति की हत्या कराई थी।

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के  ग्राम सहसपुर में जले अवस्था में क्षत-विक्षत शव मिलने के मामले में जांच पड़ताल किया तो खुलासा हुआ कि मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर हत्या कराई थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी महिला सहित दो युवकों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की है।

पुलिस के अनुसार, मोहारा पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत 12 मार्च को पुलिस को सूचना मिला कि ग्राम सहसपुर में अज्ञात व्यक्ति का शव जला हुआ पड़ा है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया । शव पूरी तरह से जला हुआ तथा क्षत-विक्षत स्थिति में था। मृतक की शिनाख्ति नहीं हो पाई थी। घटना स्थल पर साइबर सेल की टीम,एफएसएल टीम, डाग स्कार्ड की - मदद लेकर जांच प्रारंभ की गई। अज्ञात शव का कोई पहचान न होने से अज्ञात में मर्ग कायम कर मृतक के शव का डीएनए, हेतु फोरेंसिंग लेब रायपुर भेजा गया।

प्रेम प्रसंग के चलते की गई हत्या

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने पत्रकारवार्ता में उक्त जानकारी देते आगे बताया कि योजना के अनुसार मनेश व जीतू द्वारा सुकालूराम के घर के पीछे ईमली पेड़ के पास शराब पिलाकर जीतू द्वारा पास रखे पत्थर से सिर पर वार किया, तभी मनेश द्वारा गमाझे से सुकालू के गले को दबाकर हत्या कर दी गई। थोड़ी दूर घसीटते ले जाकर पैरावट में ले जाकर जला दिए थे। प्रेम- प्रसंग के चलते केसरबाई ने अपने प्रेमी मनेश उर्फ मनीष तथा मनेश का दोस्त जितेन्द्र उर्फ जीतू यादव से पति सुकालूराम की हत्या करवाई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 201, 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की है।

5379487