Logo
भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ से अपने दो प्रत्याशियों के खिलाफ दर्ज मामलों को सार्वजनिक किया है। पार्टी ने इन मामलों को सियासी बताया है।

रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा हर तरफ से अपनी तैयारी पूरी करने की कोशिश में जुटी हुई है। इसलिए ज्यादा देरी न करते हुए बीजेपी ने काफी पहले 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। इसी बीच अब प्रत्याशियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों की जांच चल रही है। जांच के बीच 11 में से 2 प्रत्याशियों के नाम दर्ज मुकदमों की जानकारी भी सार्वजनिक कर दी है। साथ ही इन दोनो प्रत्याशी क्यों बनाया गया है, इस बारे में भी जानकारी दी है। 

जानकारी के मुताबिक, राजनांदगांव के सांसद और लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी संतोष पांडेय के खिलाफ कवर्धा में केस दर्ज है। उनपर यह मुकदमा कवर्धा में धार्मिक उन्माद के दौरान लगा था। बीजेपी की माने तो यह मुकदमा राजनीतिक कुविचार की वजह से लगाया गया है। 

Santosh Pandey

बृजमोहन के खिलाफ भी केस 

रायपुर संसदीय सीट से पार्टी के प्रत्यााशी बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ भी केस दर्ज होने का मामला उजागर किया गया है। यह केस उनके खिलाफ 2003 में लगाया गया था। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को 8 बार विधायक बनने का मौका मिला है। इस वक्त वे राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। अब उन्हें लोकसभा के मैदान में उतार दिया गया है। केस दर्ज होने के बावजूद इन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। इसको लेकर भाजपा ने कहा कि, ये केस राजनीति से प्रेरित है।

Brijmohan
5379487