Logo
वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि, चंद्रशेखर आजाद को रावण के रूप में जाना जाता है। शराब घोटाला केस की आंच अब दिल्ली राज्यसभा तक पहुंच गई है।

रायपुर- वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि, चंद्रशेखर आजाद को रावण के रूप में जाना जाता है। जो भड़काने की कोशिशों में लगे हुए हैं। पहले वे अपने गिरेबान में झांके। सतनामी समाज एक शांतिप्रिय समाज है। शराब घोटाला केस की आंच अब दिल्ली राज्यसभा तक पहुंच गई है। जहां शराब घोटाले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सीएम विष्णु देव साय का दूसरा जनदर्शन आज है। सीएम श्री साय ने नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के अंतर्गत 13 बच्चों को चेक वितरित किया गया है। 

गुरुवार की बड़ी खबरें 

चंद्रशेखर के बयान पर भड़के मंत्री कश्यप : बोले- कोई लाख भड़काए... छत्तीसगढ़ में सब शांतिप्रिय लोग हैं किसी के बहकावे में नहीं आते :  वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि, चंद्रशेखर आजाद को रावण के रूप में जाना जाता है। जो भड़काने की कोशिशों में लगे हुए हैं। पहले वे अपने गिरेबान में झांके। सतनामी समाज एक शांतिप्रिय समाज है। बीजेपी ने इस समाज के लिए जितना काम किया है। उतना काम किसी सरकार ने नहीं किया है। पूरा सतनामी समाज और SC वर्ग आज बीजेपी के साथ है। 

राज्यसभा में उछला छत्तीसगढ़ का शराब घोटाला : पीएम ने उदाहरण देते हुए आप और कांग्रेस को घेरा :  छत्तीसगढ़ में हुए शराब घोटाला केस की आंच अब दिल्ली राज्यसभा तक पहुंच गई है। जहां शराब घोटाले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। शराब घोटाले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में हुआ शराब घोटाला कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री के साथ जुड़ा हुआ है।

जनदर्शन में उमड़ी भीड़ : सीएम साय ने मेधावी छात्राओं को दिया दो लाख का चेक, आवास में लगाया दहीमन का पौधा :  नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चे जो कक्षा 10वीं एवं 12वीं में शिक्षा सत्र 2023-24 में अध्ययनरत तथा छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षा वर्ष 2023-24 में  टॉप-10 सूची में शामिल है। उन्हें इस योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया गया है। छात्राओं ने भी सीएम साय मिलकर ख़ुशी जताई और उन्हें अपने आगे के सपनों के बारे में बताया। 

एसडीएम ने पत्रकार को पीटा : आक्रोशित लोगों ने कोतवाली का किया घेराव, कहा- कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन होगा  छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में न्यूज़ कवरेज के बीच एसडीएम ने एक पत्रकार के साथ बदसलूकी की और उसे डंडे से मारा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इधर, एसडीएम के खिलाफ पत्रकारों और लोगों का गुस्सा फूट गया है। इसका विरोध करते हुए यह सभी लोग कोतवाली के बाहर नारे लगाते हुए और प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए हैं। 

आंगनबाड़ी केन्द्रों का हाल बेहाल : न भवन और न मेन्यू चार्ट, बच्चों को कुपोषित होने से कौन बचाएगा ? :  छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों में भवन से लेकर मेन्यू चार्ट तक चौपट हो गया है। यहां पर नौनिहालों को बेहतर सुविधा नहीं मिल रही है। राज्य सरकार ने बच्चों को कुपोषण से दूर करने के लिए आंगनबाड़ी योजना चला रखी है। लेकिन इसका कितना पालन हो पा रहा है। ये आप यहां के आंगनबाड़ी केन्द्रों में देख सकते हैं। 

5379487