Logo
भूपेश बघेल बोले-'महादेव' ही अब तक बंद नहीं हुआ और गजानंद ऐप चालू हो गया है। साथ ही शराब घोटाले पर भी उन्होंने बीजेपी पर सियासत करने का आरोप लगाया है।

रायपुर। महादेव सट्टा एप को लेकर प्रदेश में नए सिरे से सियासत शुरू हो गई है। संसद के दोनों सदनों में छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले पर बात होने के बाद अब एक बार फिर से पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अब सट्टा ऐप पर सवाल उठाए हैं। श्री बघेल ने कहा है कि, 'महादेव' ही अब तक बंद नहीं हुआ और गजानंद ऐप चालू हो गया है। साथ ही शराब घोटाले पर भी उन्होंने बीजेपी पर सियासत करने का आरोप लगाया है।

शुक्रवार की बड़ी खबरें

नितिन बनाए गए 'नवीन' प्रभारी : भाजपा ने नितिन नबीन को बनाया छत्तीसगढ़ का प्रदेश प्रभारी... 
भारतीय जनता पार्टी ने कई राज्यों के प्रदेश प्रभारियों और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है। छत्तीसगढ़ के वर्तमान सह प्रभारी नितिन नबीन को पदोन्नति मिली है। अब उन्हें पूर्ण रूप से प्रदेश प्रभारी बना दिया गया है। वहीं छत्तीसगढ़ के कोंडागांव से विधायक और प्रदेश की पूर्व मंत्री रहीं लता उसेंडी को ओड़िशा का सह प्रभारी बनाया गया है।

शराब घोटाला, सट्टा ऐप पर बघेल ने उठाए सवाल : बोले- 'महादेव' बंद हुआ नहीं उल्टे 'गजानंद' चालू हो गया : महादेव सट्टा एप को लेकर प्रदेश में नए सिरे से सियासत शुरू हो गई है। संसद के दोनों सदनों में छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले पर बात होने के बाद अब एक बार फिर से पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अब सट्टा ऐप पर सवाल उठाए हैं। श्री बघेल ने कहा है कि, 'महादेव' ही अब तक बंद नहीं हुआ और गजानंद ऐप चालू हो गया है। साथ ही शराब घोटाले पर भी उन्होंने बीजेपी पर सियासत करने का आरोप लगाया है।

छत्तीसगढ़ में कुओं में डूबकर 9 लोगों की मौत :जांजगीर में पिता-दो बेटों समेत पांच की मौत, कोरबा में पिता-पुत्री समेत 4 की गई जान :
शुक्रवार की सुबह छत्तीसगढ़ के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हुआ है। जहां जांजगीर-चाम्पा जिले में कुएं में उतरे पांच लोगों की जान चली गई, वहीं कोरबा जिले से भी ऐसी ही खबर आ रही है। यहां कुएं में गिर गए पिता को बचाने के लिए बेटी कूद गई। वह बाहर नहीं आई तो दो लोग एक-एक कर और उन्हें बचाने की नीयत से कूदे लेकिन चारों में से कोई भी बाहर नहीं निकल पाया। इस तरह शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में कुएं डूबने से 9 लोगों की मौत हो गई है।

ज्वेलर्स दुकान में दिनदहाड़े लूट : 3 से 4 लाख का सोना-चांदी गायब, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में दिनदहाड़े उठाईगिरी का मामला सामने आया है। यहां पर ताबीज देखने के बहाने ज्वेलर्स दुकान में घुस गए थे। जिसके बाद उठाईगीरी की वारदात को दो लोगों ने अंजाम दिया है। जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त ज्वेलर्स संचालक किसी काम में व्यस्त था। इसी का फायदा उठाकर बदमाशों ने सोने-चांदी के आभूषण लिए और मौके से फरार हो गए। यह पूरा मामला तखतपुर के पुराना पोस्ट ऑफिस स्थित नीलम ज्वेलर्स का है। 

धरने पर बैठीं विधायक : क्षेत्र की 10 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्टर और एसडीएम के खिलाफ लगाए नारे, लगाया जाम : नगर पंचायत भटगांव में 10 सूत्रीय मांगों को लेकर चक्का-जाम और नगर बंद किया गया है। इसका विरोध करने के लिए बिलाईगढ़ से कांग्रेस विधायक कविता प्राण धरने पर बैठी हुई है। चक्का-जाम की वजह से यात्रियों को भी काफी परेशानी हो रही है। इधर, कलेक्टर और एसडीएम के विरुद्ध नारे लगाए जा रहे हैं। विरोध प्रदर्शन में कांप्लेक्स आबंटन को निरस्त करने की मांग सबसे ज्यादा उठ रही है। कार्यक्रम स्थल में बिलाईगढ़ एसडीओपी वियज ठाकुर और बिलाईगढ़ तहसीलदार कमलेश्वर सिदार, भटगांव तहसीलदार देवराज सिदार समेत आस-पास के थाने से बड़ी संख्या में पुलिस बल है मौजूद हैं। 

जहरीली गैस ने ली 5 जानें : कुएं में उतरे पड़ोसी को बचाने की कोशिश में पिता, 2 बेटों समेत 5 की मौत... छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में कुएं में डूबने से 5 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, सबसे पहले एक व्यक्ति लकड़ी निकालने के लिए कुएं में उतरा जो कि जहरीली गैस की चपेट में आ गया। उसे बचाने के लिए एक-एक कर चार लोग उतरे जो फिर वापस ऊपर नहीं लौट सके। घटना शुक्रवार की सुबह लगभग 7.30 बजे की बताई जा रही है। मामला बिर्रा थाना क्षेत्र के किकिरदा गांव की है।

एनकाउंटर के बाद बौखलाए नक्सली : मुखबिरी के शक में कर दी एक ग्रामीण की हत्या एनकाउंटर के बाद नक्सलियों की बौखलाहट बढ़ गई है। बुधवार को वे बड़ी संख्या में गांव पहुंचे और मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण की हत्या कर दी। दरअसल, अबूझमाड़ के थुलथूली पंचायत के गायता गांव में नक्सलियों ने चैतूराम मंडावी की हत्या कर दी। सात जून को हुए एनकाउंटर में जवानों ने पांच नक्सलियों को मार गिराया है। इससे बौखलाए नक्सलियों ने चैतूराम मंडावी पर मुखबिरी का आरोप लगाकर उसकी हत्या कर दी। 

5379487