Logo
छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस 24 जुलाई विधानसभा घेराव करने जा रही है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस 24 जुलाई विधानसभा घेराव करने जा रही है। जिसके लिए राजीव भवन में नियंत्रण कक्ष की स्‍थापना की गई है।

शनिवार की बड़ी खबरें 

बस्तर हुआ पानी-पानी : नदी-नाले उफान पर, सड़कें बाधित, शबाब पर चित्रकोट जलप्रपात : छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में मानसून शबाब पर पहुंच चुका है। बस्तर में पिछले कुछ दिनों से जमकर बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से यहां की नदियां और नाले उफान पर हैं। इसी कड़ी में जगदलपुर में इंद्रावती नदी अपने रौद्र रूप में है। वहीं भारत का नियाग्रा कहे जाने वाला चित्रकोट जलप्रपात भी पूरे शबाब पर है। इस विहंगम दृश्य को देखने के लिए हजारों पर्यटक उमड़े हुए हैं और जलप्रपात की कल- कल ध्वनि से पूरा आसमान गूंज रहा है। 

विस घेराव को सफल बनाने में जुटी कांग्रेस : पीसीसी दफ्तर में बनाया नियंत्रण कक्ष, बनाए गए प्रभारी और सह प्रभारी : छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस 24 जुलाई विधानसभा घेराव करने जा रही है। जिसके लिए राजीव भवन में नियंत्रण कक्ष की स्‍थापना की गई है।

राजधानी के दो मॉल में छापा : एक ही फ्रीजर में रखे मिले वेज-नॉनवेज फूड, मैदे में मिली गंदगी, नोटिस जारी : नियंत्रक खाद्य और औषधि प्रशासन के निर्देशानुसार राज्य के लोगों को गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए ठेला, छोटे खाद्य स्टॉल, फेरी वाले से लेकर बड़े होटल, रेस्टोरेंट और मल्टीनेशनल खाद्य संस्थाओं की लगातार सघन जांच की जा रही है। इस दौरान शुक्रवार 19 जुलाई को देर रात कई जगहों पर जांच कराई गई। 

स्कूल खुलते ही मास्टरों का कारनामा शुरू : देखिए एक्स्क्लूसिव वीडियो, कैसे नशे में धुत्त हेडमास्टर शिक्षक से मांग रहा 2 हजार रुपये : छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ जिले ग्राम पंचायत छिपछिपी के मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक के एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं। इस वीडियो में शिक्षक पूरी तरह से शराब के नशे में दिखाई दें रहा हैं, और सामने बैठे शिक्षक से उनका काम करने के एवज में 2 हजार रुपए की मांग करते भी दिखाई दे रहे हैं। हमारे देश में शिक्षकों को गुरु का दर्जा दिया गया है भगवान का दर्जा दिया गया है, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस पेशे को भी दागदार करने से बाज नहीं आते। 

इस गांव को नसीब नहीं हुई बिजली : दो साल पहले विभाग ने लगाए खंभे और तार, अब तक नहीं हुई रोशनी : जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड अंतर्गत कुकरगांव जमचट्टापारा में आज तक लोग बिजली जैसी मूलभूत सुविधा के लिए तरस रहे हैं। इस गांव में बिजली विभाग ने लगभग 2 साल पहले बिजली पहुंचाने के लिए खंबे और तार लगाए थे, लेकिन उनमें बिजली पहुंचाने के लिए न तो ट्रांसफार्मर लगाए और न ही आज तलक बिजली पहुंचाई। ग्रामीण इस लापरवाही से बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोशित नजर आ रहे रहे हैं।

माइनिंग घोटाला और महादेव सट्टा : ईओडब्लू ने 16 हजार पन्नों का चालान पेश, दोनों केस में 29 आरोपी : माइनिंग घोटाला तथा महादेव सट्टा एप मामले में ईओडब्लू ने शुक्रवार को ईओडब्लू की विशेष अदालत में चालान पेश किया। महादेव सट्टा एप को लेकर जांच एजेंसी ने छह हजार तथा माइनिंग घोटाला मामले में 10 हजार पन्नों का कोर्ट में चालान पेश किया है। गौरतलब है कि जांच एजेंसी गुरुवार को कोर्ट में चालान पेश करने वाली थी, लेकिन तकनीकी कारणों से जांच एजेंसी ने दूसरे दिन चालान पेश किया है।

5379487