Logo
प्रदेश में जगह-जगह हो रही मूसलाधार बारिश तबाही मचा रही है। अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतर रही छात्राएं,संविदा हेल्थ वर्कर्स और अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन। 

पेंड्रा। पेंड्रा में अवैध संबंध के चलते पति ने अपनी ही पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी। हत्या कर आरोपी पति जंगल की तरफ भाग गया था। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना पेंड्रा थाना क्षेत्र के गिरारी गांव का है। 

सोमवार की बड़ी खबरें 

पति को छोड़ प्रेमी के साथ रहने लगी पत्नी : गुस्साए युवक ने उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार : 
पेंड्रा में अवैध संबंध के चलते पति ने अपनी ही पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी। हत्या कर आरोपी पति जंगल की तरफ भाग गया था। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना पेंड्रा थाना क्षेत्र के गिरारी गांव का है। 

मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही : बस स्टैंड में लबालब पानी भरा, ग्रमीणों का आना-जाना हुआ मुश्किल : छत्तीसगढ़ के बालोद में सोमवार सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है। बिना रुके बरसात होने की वजह से जिला मुख्यालय के पास वाले बस स्टैंड में तालाब जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। 

शिक्षक के लिए सड़क पर छात्राएं : चौक पर जाम लगाकर किया प्रदर्शन, लम्बे समय कर रही हैं शिक्षक की मांग : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के शासकीय कन्या शाला नवागढ़ में शिक्षक की कमी  को लेकर छात्राएं सड़क पर उतर गईं। छात्राओं ने सड़क जाम कर दिया जिससे मुख्य मार्ग पर आने -जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई।

विधानसभा का मानसून सत्र : बलौदाबाजार कांड पर चर्चा की मांग पर अड़ा विपक्ष, गर्भगृह में नारेबाजी के बाद हुए निलंबित : छत्तीसगढ़ में विधानसभा सत्र शुरू हो गया है, लंच के बाद एक बार फिर सदन की कार्रवाई चालू हुई। जिसके बाद विपक्षी सदस्यों ने बलौदाबाजार हिंसा का मामला उठाया। जिस पर स्पीकर ने कहा कि, कार्रवाई आगे बढ़ गई और अब इस विषय पर चर्चा नहीं हो सकती है। किसी दूसरे माध्यम से इस विषय पर चर्चा कर लें। लेकिन विपक्षी सदस्य नहीं मानें और स्थगन पर चर्चा की मांग पर अड़े रहे। जिसके बाद सदन में दोनों पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ।

बैंक में घुसकर मैनेजर-असिस्टेंट मैनेजर की पिटाई : लोन सेटलमेंट के विवाद में तीन युवकों ने दिखाया दुस्साहस, CCTV कैद हुई वारदात : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में बैंक मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर पर तीन युवकों ने जानलेवा हमाल कर दिया है। एसबीआई बैंक में घुसकर बैंक कर्मियों को दनादन पीटा है। मारपीट को देख वहां मौजूद बाकी कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया है। हालांकि पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। इस वीडियो के जरिए आप देख सकते है कि, किस तरह से तीन युवक बैंक मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर को जमकर पीटते हुए नजर आ रहे हैं। 

आजादी के 76 साल बाद भी नहीं बनी पक्की सड़क : इस गांव के ग्रामीणों प्रशासन से लग रहे गुहार, सुध लेने वाला जिम्मेदार मौन : छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में एक ऐसा गांव भी है, जहाँ आजादी के बाद से आज तक सड़क नहीं बन पाई है। भले ही सरकार विकास कार्यों का लाख दावा करे पर ग्राम पंचायत नावापारा का आश्रित ग्राम देवदरहा विकास कार्यों कि पोल खोल देता है। 

हड़तालों का दौर शुरू : संविदा हेल्थ वर्कर्स की हड़ताल के बीच अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन भी आंदोलन के मूड में : छत्तीसगढ़ में संविदा हेल्थ वर्कर्स की हड़ताल आज से शुरू हो गई है। इसी बीच कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने भी आंदोलन के लिए चरणबद्ध तरीके से तैयारी शुरू कर दी है। पहले फेडरेशन ने मुख्य सचिव को पत्र भेजकर लंबित डीए, एरियर्स के साथ देने, केंद्र के समान एचआरए, चार स्तरीय वेतनमान की घोषणा करने की मांग की है। फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने जल्द घोषणा ना करने पर 28 जुलाई को संगठन की बैठक में आंदोलन की रूपरेखा बनाने की बात कही है। 

बाल-बाल बचा एटीएम : उखाड़कर ले जाने की तैयारी थी, तभी बजा पुलिस का सायरन और भाग खड़े हुए चोर: छत्तीसगढ़ के तिल्दा सिमगा मुख्य मार्ग के सासाहोली में इंडिया नंबर वन में एटीएम लगा हुआ है। जहां पर चोरों ने एटीएम को उखाड़ कर ले जाने का प्रयास किया था। लेकिन पुलिस की सतर्कता से एटीएम चोरी होने से बच गया। 

कैबिनेट के अयोध्या दौरे पर महंत की चुटकी : सीएम से भेंट करने नारियल धोती लेकर पहुंचे, पूछा- बेसीजन बेर कहां से ले आए: छत्तीसगढ़ में विधानसभा सत्र शुरू हो गया है, इसी बीच नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कैबिनेट के अयोध्या यात्रा पर चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि, मैं मुख्यमंत्री को भेंट करने के लिए नारियल धोती लेकर आया हूं। विधानसभा अध्यक्ष ने कक्ष में जाकर भेंट करने की अनुमति दी और आप अगली बार जाएं तो सभी सदस्यों को साथ लेकर जाएं। 

5379487