Logo
गणेश चतुर्थी से एक दिन पहले ही किसी ने पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा को तोड़ दिया। घटना के बाद हिन्दू संगठनों ने देर रात आजाद चौक थाने का घेराव कर दिया।

रायपुर। रायपुर में गणेश चतुर्थी से एक दिन पहले ही किसी ने पंडाल में रखी गणेश प्रतिमा को तोड़ दिया। घटना के बाद हिन्दू संगठनों ने देर रात आजाद चौक थाने का घेराव कर दिया। प्रदर्शनकारियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने फौरन आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। 

मिली जानकारी के अनुसार, लाखे नगर के पास शुक्रवार रात 10 बजे एक युवक ने पंडाल में रखे गणेश प्रतिमा के निचले हिस्से को तोड़ दिया। जब समिति के सदस्यों ने ऐसा करने से मना किया तो उसने अपशब्द कहना शुरू किया। कुछ देर हंगामा करने के बाद वह वहां से फरार हो गया। इसके बाद बड़ी संख्या में हिन्दू संगठन के लोग थाना पहुंचे और नारेबाजी और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।  

मौके पर पहुंचे 4 थाना प्रभारी 

घटना की सूचना मिलते ही ASP पश्चिम दौलत राम पोर्ते, ASP अनुराग झा, CSP अमन झा समेत 4 थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए थाने में अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया। फरार आरोपी को पकड़ने के लिए टीम रवाना किया गया। वहीं एक संदेही को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है। इसके अलावा आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। 

पार्षद ने की सख्त कार्रवाई की मांग

रामकुंड इलाके के स्थानीय पार्षद दीपक जायसवाल ने कहा कि, ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगी। आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं मामले को लेकर ASP पश्चिम दौलत राम पोर्ते ने कहा कि, आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। हम इसकी जांच कर रहे हैं। फिलहाल कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। 

5379487