Logo
छत्तीसगढ़ में उद्योगों की स्थापना को आसान बनाने के लिए सिंगल विंडो पोर्टल की लांचिंग मंगलवार को सीएम ने किया।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वाणिज्य और उद्योग विभाग के सिंगल विंडो पोर्टल का मंगलवार को शुभारंभ किया। इस अवसर पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन के साथ ही विभाग के अफसर भी मौजूद रहे। 

उल्लेखनीय है कि, सिंगल विंडो पोर्टल के माध्यम से छत्तीसगढ़ में अब उद्योगों की स्थापना में व्यापारियों को आसानी होगी। बताया जा रहा है कि, 15 विभागों के 100 से ही अधिक सेवाएं इस विंडो सिस्टम से एकीकृत हैं। 

नए कानूनों पर आधारित पुस्तक का विमोचन 

वहीं सोमवार को मुख्यमंत्री श्री साय ने देशभर में लागू हो रहे नवीन कानूनों पर आधारित पुस्तक का विमोचन किया। तीन नए आपराधिक कानूनों को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियों का संकलन है यह संग्रह। छत्तीसगढ़ पुलिस की इस विशेष पहल से नवीन कानूनों को समझना होगा आसान। पुलिस अधिकारियों और विवेचकों के लिए महत्वपूर्ण संदर्भ होगी यह पुस्तक। अपराधों की विवेचना में भी होगी उपयोगी। नवीन कानूनों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए छत्तीसगढ़ सरकार शुरू से ही प्रयासरत। भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य अधिनियम आज से देशभर में लागू। वर्षों पुराने अंग्रेजी कानूनों की जगह लेंगे नए कानून जिनमें  दंड के स्थान पर न्याय को दी गई है प्राथमिकता।

5379487