Logo
केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ में 253.31 KM सड़क निर्माण के लिए 3289 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। 

स्वप्निल गौरखेड़े- रायपुर। केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात दी है। प्रदेश के विभिन्न 18 परियोजनों को केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। 

प्रदेश की जिन सड़क परियोजनाओं को केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने मंजूरी दी है उनमें  253.31 KM सड़क निर्माण के लिए 3289 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। इनमें कस्तूरमेटा से महाराष्ट्र सीमा तक 31 km सड़क निर्माण के लिए 178 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। वहीं 
रायपुर-बलौदाबाजार मार्ग पर खरतोरा चौक से बलौदाबाजार तक फोरलेन सड़क निर्माण के  33 KM के लिए 650 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।  

सीएम के गृह जिले जशपुर को भी मिली सौगात

इसी तरह सीएम विष्णुदेव साय के गृह जिले जशपुर में गोविंदपुर डुमरी टू लेन 15 KM सड़क के लिए 150 करोड़ रुपयों की मंजूरी दी गई है। वहीं रायपुर-धमतरी मार्ग पर MMI चौक से सद्दान्नी दरबार तक फोर लेन सड़क निर्माण 6 KM के लिए 18 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं। 
 
डिप्टी सीएम साव ने गडकरी का जताया आभार

प्रदेश के पीउब्ल्यूडी मंत्री और डिप्टी CM अरुण साव ने प्रदेश की इन परियोजनाओं को मंजरू देने के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि, बीतें पांच वर्षों के प्रावधान से चार गुना अधिक दिया गया है। उन्होंने कहा है कि, 
2024-25 में राष्ट्रीय राजमार्गों के उन्नयन एवं चौड़ीकरण में गति आएगी। श्री साव ने कहा कि, डबल इंजन की सरकार में छत्तीसगढ़ में तेजी से सड़कों का जाल बिछेगा।

5379487