Logo
छत्तीसगढ़ शासन ने पद्मश्री हेमचंद माझी (वैद्यराज) को वाय श्रेणी की सुरक्षा दी है। इस संबंध में गृह विभाग मंत्रालय महानदी भवन से आदेश जारी किए जा चुके हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन ने पद्मश्री हेमचंद माझी (वैद्यराज) को वाय श्रेणी की सुरक्षा दी है। इस संबंध में गृह विभाग मंत्रालय महानदी भवन से आदेश जारी किए जा चुके हैं।

पद्मश्री मांझी को वाय श्रेणी की सुरक्षा : नक्सल धमकी से परेशान हैं वैद्यराज, गृह विभाग द्वारा आदेश जारी : छत्तीसगढ़ शासन ने पद्मश्री हेमचंद माझी (वैद्यराज) को वाय श्रेणी की सुरक्षा दी है। इस संबंध में गृह विभाग मंत्रालय महानदी भवन से आदेश जारी किए जा चुके हैं।

पुनर्वास को लेकर सलाह मांगने पर सियासत : बैज ने शर्मा को लिखी चिट्ठी, लिखा-संभल नहीं रहा मंत्रालय तो छोड़ दीजिए : नक्सलियों के समर्पण के लिए पुनर्वास नीति बनाने के लिए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने फार्म जारी कर नक्सलियों से सुझाव मांगा था। इस पर दीपक बैज ने डिप्टी सीएम को अपनी ओर से चिट्ठी लिखकर खरी-खोटी सुनाई है।

Naxal terror : धमकियों से आहत पद्मश्री हेमचंद मांझी, पुरस्कार लौटाने और इलाज बंद करने का किया ऐलान : पद्मश्री हेमचंद मांझी ने पद्मश्री पुरस्कार लौटाने का ऐलान किया है। आज से उपचार बंद करने की भी घोषणा की है। उन्होंने बताया कि, लगातार नक्सलियों से धमकी मिलने के बाद अब वह यह कदम उठा रहे हैं।

अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर : राजस्व विभाग और पुलिस ने लिया एक्शन, जमीन को कराया खाली : छत्तीसगढ़ के नवापारा में स्थित ग्राम कुर्रा में अवैध कब्जे पर प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है। हरिभूमि.डॉट.कॉम ने अवैध कब्जा करने और जगह के घेराव करने को प्रमुखता से दिखाया था। शुक्रवार को सरपंच समेत ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय गोबरा नवापारा का घेराव किया था। हालांकि सूचना मिलने पर प्रशासन ने इस पर बुलडोजर चलवा दिया है।

10 साल में 3.44 डिग्री बढ़ गया औसत तापमान : धुएं की शक्ल में कार्बन वायुमंडल से सोख रहा नमी, छत्तीसगढ़ बन रहा हीट आईलैंड : दस साल पहले छत्तीसगढ़ का औसत तापमान मई के महीने में 40 डिग्री से कम होता था, जो अब बढ़कर 43-44 डिग्री तक पहुंच चुका है। पर्यावरणविद एवं यूएस से फुल ब्राइट फैलोशिप प्राप्त करने वाले रविवि के प्रो. शम्स परवेज ने कुछ साल पहले छत्तीसगढ़ में बढ़ती गर्मी पर स्टडी की थी और इसके लिए वायुमंडल में बढ़ती कार्बन की मात्रा को जिम्मेदार पाया था।

5379487