Logo
मुख्यमंत्री साय ने भारतीय महाकुल समाज के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान सड़क निर्माण के लिए 25 लाख रुपये की घोषणा की।

जितेंद्र सोनी-जशपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अखिल भारतीय महाकुल समाज के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। सीएम ने पत्नी कौशल्या साय के साथ यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर पारिजात का पौधा रोपण किया। इसके बाद सभास्थल पर महाकुल यादव समाज ने मुख्यमंत्री को घी से तौलकर उनका सम्मान किया। मंच पर महाकुल समाज के जिलाध्यक्ष गणेश यादव पत्थलगांव विधायक गोमती साय भी मौजूद हैं। 

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि, मैं यादव समाज का आभारी रहूंगा। यादव समाज सनातन धर्म को जागृत रखने का लगातार प्रयास कर रहा है। इसके लिए मैं समाज को बधाई देता हूं। कई चीजों से तौलकर मेरा सम्मान किया गया लेकिन पहली बार महाकुल समाज ने मुझे घी से तौलकर मेरा बड़ा सम्मान किया है। 

सड़क निर्माण के लिए 25 लाख रुपये की घोषणा

मुख्यमंत्री साय ने अपने जशपुर प्रवास के दौरान तामामुण्डा कार्यक्रम में घोषणाएं की। महाकुल समाज के लिए तामामुण्डा के गृगोवर्धन मंडप जाने के लिए सीसी सड़क निर्माण के लिए 25 लाख रुपये की घोषणा की। वहीं पत्थलगांव विधायक गोमती साय की मांग पर फरसाबहार में 10 लाख का सामुदायिक भवन और 12 लाख रुपये सीसी सड़क की घोषणा की। वहीं पत्थलगांव में ही लिंक कोर्ट खोलने की भी घोषणा की है जिसमें अपर कलेक्टर और एडिशनल एसपी बैठेंगे।

भाजपा की सरकार बनते ही नक्सलवाद से लड़ाई हुई मजबूत 

बस्तर में हो रहे भाजपा नेताओं की हत्या पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि, जब से छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है और डबल इंजन की सरकार है तब से नक्सलवाद के साथ लड़ाई मजबूत हुई है। लगातार नए-नए सुरक्षा कैंप खुल रहे हैं। अभी 14-15 सुरक्षा कैम्प खोले  गए हैं। 5 ऐसे जिले हैं जहां पर सरकार की योजना नहीं पहुंचती है, इसलिए वहां पर ‘नियद नेलानार’ यानि ‘आपका अच्छा गांव’ योजना के माध्यम से सरकार की योजनाओं और मूलभूत सुविधाएं सड़क, बिजली और पानी पहुंचाया जाएगा। 

5379487