Logo
गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के एक स्कूल में बच्चे जर्जर स्कूल भवन में पढ़ने के लिए मजबूर हैं। शिकायत के बाद भी जिम्मेदारों ने सुध नहीं ली। 

आकाश पवार-पेंड्रा। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के एक स्कूल में बच्चे जर्जर स्कूल भवन में पढ़ने के लिए मजबूर हैं। यहां स्कूल भवन की छत से बरसात का पानी टपकता है, जिससे पांच क्लास की कक्षाएं एक ही कमरे में लगाई जा रही है। पूरा मामला गौरेला विकासखंड के कोटमीखुर्द के आश्रित ग्राम ठोड़गीपारा का है। 

मिली जानकारी के अनुसार, इस प्राथमिक स्कूल में करीब 50 बच्चे पढ़ते हैं और स्कूल भवन जर्रजर हालत में है। बरसात का समय है चार कमरों के स्कूल भवन में एक कमरे को छोड़कर सभी कमरों में बारिश का पानी टपकता है। इस वजह से मजबूरी में शिक्षकों को सभी कक्षाओं के बच्चों को एक साथ बैठाकर पढ़ाना पड़ रहा है, जिससे उनको काफी परेशानियां हो रही हैं। इसके अलावा जर्जर स्कूल भवन में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के लिए जान खतरा भी लगातार बना हुआ है। 

शिकायत के बाद भी अधिकारियों ने नहीं ली सुध 

पूरे मामले में शिक्षकों ने बताया कि, उन्होंने स्कूल के जर्जर हालत की जानकारी अधिकारियों को भी दी है लेकिन अब तक समस्या का निदान नहीं हुआ है। शिक्षकों ने बताया कि, यह समस्या लगातार 10-12 सालों से बनी हुई है। बरसात के समय एक ही कक्षा में सभी बच्चों को बैठाया जाता है और जो भी एक्टीवीटी संभव हो सके वह कराया जाता है।

 

5379487