Logo
सीएम विष्णुदेव साय का मुख्यमंत्री आवास में जनदर्शन कार्यक्रम शुरू हो गया है। जहां सीएम श्री साय सीधे लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। अपनी समस्या और शिकायतें लेकर दूर दराज से लोग उनके पास पहुंच रहे हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय का मुख्यमंत्री आवास में जनदर्शन कार्यक्रम शुरू हो गया है। जहां सीएम श्री साय सीधे लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। अपनी समस्या और शिकायतें लेकर दूर दराज से लोग उनके पास पहुंच रहे हैं। आने वाले लोगों की बाकायदा सुरक्षा जांच की जा रही हैं। वहीं अतिथि देवो भव की परंपरा को निभाते हुए जनदर्शन के लिए जुट रहे आवेदकों के प्रवेश करते ही सीएम हाउस में तैनात कर्मचारी लोगों को तिलक लगाकर और माला पहना कर उनका स्वागत कर रहे हैं। साथ ही दिव्यांगों को सीधी एंट्री दी जा रही है। 

आरती उतारती महिलाएं
आरती उतारती महिलाएं

डिप्टी सीएम साव बोले- जन दर्शन कार्यक्रम से होगा बड़ा लाभ

कल जनदर्शन कार्यक्रम को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, निश्चित रूप से जन दर्शन का बड़ा लाभ होता है। जनता अपनी समस्याओं को लेकर आती है और उनकी समस्या सुनी जाती है। सीएम विष्णु देव साय ने यह एक अच्छी पहल की है और इसका लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा। लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव पर हो रही सियासत को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, जिस प्रकार से वर्षों की परंपरा का आदर किए बिना इंडी गठबंधन और कांग्रेस ने किया है, यह ठीक नहीं। लोकसभा के स्पीकर सभी के होते हैं और अच्छा ये होता कि, सर्व सम्मति से सत्ता दल के प्रत्याशी को सभी का समर्थन मिलता। कांग्रेस पार्टी जिस प्रकार से अपनी भूमिका निर्धारित कर रही है वह उचित नहीं है। 

मुझे नहीं लगता कि, राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा पायेंगे

राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष चुने जाने पर डिप्टी सीएम श्री साव ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि, सभी राजनीतिक पार्टियों को अपने दल का नेता चुनने का अधिकार है। नेता प्रतिपक्ष चुने जाने पर मैं राहुल गांधी को बधाई देता हूं। लेकिन जिस प्रकार से उन्होंने राजनीति की है और नेता प्रतिपक्ष की जो भूमिका होती है। उससे मुझे नहीं लगता है कि, राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा पायेंगे। 

बलौदाबाज़ार घटना में कांग्रेस की भूमिका सार्वजनिक 

TET परीक्षा में गड़बड़ी और बलौदाबाज़ार घटना को लेकर पीड़ित पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पास पहुंच रहे हैं। जिस पर सीएम अरुण साव ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने बलौदाबाज़ार घटना को अंजाम देने का काम किया है। इस पर हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही है। बलौदाबाज़ार घटना में कांग्रेस पार्टी ने जो भूमिका निभायी है वो सार्वजनिक हो चूका है। 


 

5379487