Logo
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय (cm vishnu deo sai) अपने क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे। ग्रामीणों ने उनका आत्मीय स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने पिछड़ी और संरक्षित जनजाति बिरहोर आदिवासियों से मुलाकात की। 

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय (cm vishnu deo sai) रायगढ़ जिले के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने शुक्रवार को भुइंयापानी गांव में विशेष पिछड़ी और संरक्षित बिरहोर आदिवासियों से मुलाकात की। उनसे पीएम जन-मन योजना के तहत अलग-अलग योजनाओं की जानकारी देते हुए योजनाओं का लाभ लेने की अपील भी सीएम ने की। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, सीएम बनने के बाद आज पहली बार अपने क्षेत्र पहुंचा हूं। ग्रामीणों ने बड़ी ही आत्मीयता से मेरा स्वागत किया है, इसके लिए मैं उनका आभारी हूं। 

उन्होंने आगे कहा कि, यहां पर बिरहोर जाति के लोगों के लिए कार्यक्रम रखा गया था। रायगढ़ जिले में बिरहोर जाति के सिर्फ 1100 लोग हैं। राष्ट्रपति के ये दत्तक पुत्र कहे जाते हैं, पूरे प्रदेश में इनकी संख्या बेहद कम है। पीएम जन-धन योजना के तहत इनका राशन कार्ड बन रहा है, इन्हें गैस सिलेण्डर दिया जा रहा है, आधार कार्ड बन रहा है। 5 जनवरी तक उनके सारे डॉक्यूमेंट बन जाएंगे। 

file photo
संरक्षित जातियों के लोगों को दिया जा रहा गैस सिलेंडर

मोदी की हर गारंटी पूरी होगी
सीएम साय ने कहा कि, विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी की गारंटी के तहत हमारी पार्टी ने प्रदेश की जनता से विकास का वादा किया था। मतदाताओं ने भाजपा पर और देश के पीएम नरेंद्र मोदी जी पर भरोसा जताया है। इसी का परिणाम है कि इस बार हम लोग 54 सीट से जीत कर आए हैं। भाजपा को पहली बार सबसे ज्यादा 54 सीट मिली है। वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। प्रदेशवासियों को बीजेपी सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं। मेरा सौभाग्य है कि सीएम का दायित्व मुझे मिला है। मैं यह कह सकता हूं कि आने वाले समय में मोदी की गारंटी की तरह जो भी वादा मैंने जनता से किया था उसे पूरा करूंगा। 

मकान और बोनस का वादा पूरा किया
हमने पहले ही कैबिनेट की बैठक में 18 लाख लोगों को आवास देने का निर्णय लिया है। विधानसभा में विशेष सत्र बुलाकर अनुपूरक बजट भी पास किया है। पीएम आवास के राज्यांश की व्यवस्था भी हमने की है। 3700 करोड़ के बकाया धान के बोनस का वितरण भी हमने किया है। आने वाले समय में मोदी की गारंटी के तहत किए सारे वादे पूरे करेंगे। डिप्टी सीएम को लेकर कांग्रेस ने जो बयानबाजी की उसे लेकर सीएम ने कहा कि, इनके पास कोई मुद्दा नहीं है। विरोधी हैं तो विरोधी धर्म भी इन्हें निभाना है, कुछ न कुछ ब्लेम लगाते रहते हैं। 

कांग्रेस जनता की नजरों से गिर चुकी है
सीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि, कांग्रेस पार्टी एक डूबती नैया है। इतना अंतर्कलह है कि, आपस में ही इनका सामंजस्य नहीं है। आजादी के बाद 70 सालों तक इनका राज रहा लेकिन देश को लूटने और देश में भ्रष्टाचार का काम किया। यही वजह है कि, आज कांग्रेस इस स्थिति में है कि देश की जनता उन्हें नकार रही है। अब आने वाले समय में कुछ कर लें चाहे पद यात्रा कर लें, बस यात्रा कर लें या रेल यात्रा कर लें, देश की जनता उन्हें नकार चुकी है। जनता की नजर से पार्टी गिर चुकी है। अब इनका कुछ नहीं हो सकता। 

पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की
सीएम विष्णुदेव साय  ने अपने गुरूदेव लैलूंगा भूइंयापानी महाराज घनपती पंडा के घर में पूजा-पाठ की। भुइंयापानी गांव उनका पुस्तैनी गांव है। यहां पर उन्होंने दस साल पहले मां दुर्गा का मंदिर बनवाया था। सीएम बनने के बाद आज वे अपने पूरे परिवार के साथ वहां पर पूजा-अर्चना करने पहुंचे। इसके बाद वे भगवान शिव और बजरंगबली के मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इसके बाद सीएम साय प्रधानमंत्री जन-मन योजना के हितग्राही और रायगढ़ जिले के बिरहोर विशेष पिछड़ी जनजाति के परिवारों से चर्चा करेंगे।

5379487