Logo
विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से प्रदेश के किसानों से किया गया बड़ा वादा सरकार पूरा करने जा रही है। 12 माच को किसानों के खाते में पैसे आएंगे।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार मोदी की एक और गारंटी जल्द पूरी करने जा रही है। किसानों का धान 3100 रुपए में खरीदने का वादा जल्द ही पूरा होन जा रहा है। इस बाबत आज जशपुर में सीएम विष्णदेव साय ने घोषणा कर दी है।

सीएम श्री साय ने कहा कि, सरकार किसानों को धान के अंतर की राशि जल्द देने जा रही है। इसके लिए 12 मार्च को प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय है कि, भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगए़ के किसानों का धान 3100 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का वादा अपने घोषणा पत्र में किया था। इस घोशणा को भाजपा की छत्तीीसगढ़ में सरकार बनने का एक बड़ा कारण माना जा रहा है। इसीलिए सरकार अपने इस सबसे बड़े वादे को लोकसभा चुनाव से पहले पूरा करने जा रही है। 

मोदी 8 को आ सकते हैं रायपुर, महतारी वंदन योजना का पैसा जारी होगा

उल्लेखनीय है कि, प्रदेश में भाजपा अब पूरी तरह से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है। इसके लिए वादों को पूरी करने में एक के बाद एककर कार्यक्रम रखे जा रहे हैं। इसी क्रम में 8 मार्च को विश्व महिला दिवस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों महतारी वंदन योजना का पैसा जारी कराए जाने की तैयारी है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने में भाजपा द्वारा दी गई मोदी की गारंटी की अहम भूमिका रही है। अब प्रदेश की भाजपा सरकार एक-एक करके मोदी की गारंटी को पूरा करने में लगी है। इसी कड़ी में यहां पर महतारी वंदन योजना को लेकर प्रदेश की विवाहित महिलाओं से आवेदन मंगाए गए हैं। 70 लाख से ज्यादा महिलाओं ने आवेदन किए हैं। इन आवेदनों की छंटनी का काम पूरा हो गया है। अब अंतिम सूची का प्रकाशन होना है।

रायपुर में लगातार दो सभाएं

महतारी वंदन योजना को प्रारंभ करने के लिए प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन ने तय किया है कि इस योजना का प्रारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करवाने पर लोकसभा चुनाव में भी इसका फायदा मिलेगा। इसलिए प्रधानमंत्री का यहां पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 8 मार्च को कार्यक्रम तय किया गया है। इसके लिए पीएमओ से मंजूरी भी मांगी गई है। अब तक वहां से कार्यक्रम के फाइनल होने की सूचना नहीं है, लेकिन भाजपा के सूत्रों का कहना है कि 8 मार्च को यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय है।

5379487