Logo
एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय और छात्रावास में मंगलवार को कलेक्टर कुणाल दुदावत ने निरीक्षण किया। इस दौरान बच्चों ने अपनी मांग रखी। 

कुलजोत संधु - फरसगांव। छत्तीसगढ़ के कोड़ागांव जिले के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय और छात्रावास में मंगलवार को कलेक्टर कुणाल दुदावत ने निरीक्षण किया। बच्चों से बातचीत कर समस्याओं के जल्द निराकरण की बात कही। बालिकाओं के लिए संचालित विद्यालय में रीडिंग जोन बनाने के साथ -साथ सभी खिड़कियों में जाली लगाने, परिसर में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। 

जल्द होगी मांग पुरी 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने छात्रावास के प्रभारी प्राचार्य से वहाँ की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। बच्चों से बातचीत के दौरान बच्चों ने खेल एवं संगीत शिक्षक सहित सामग्री की मांग रखी । कलेक्टर ने विद्यार्थियों से कहा कि, उनकी सभी मांगों जल्द से जल्द पूर्ण हो जाएंगी । भारत सरकार की पहल पर जनजातीय बच्चों को आदर्श वातावरण में शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए एकलव्य विद्यालयों की स्थापना की गई है। सभी बच्चे प्रतिभावान हैं और वे बहुत ही लगन के साथ पढ़ाई करते हुए हर क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और अपने माता-पिता के आशाओं को पूरा करेंगे।
सभी विद्यार्थी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। 

ये लोग थे मौजूद 

इस अवसर पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी, अनुविभागीय दण्डाधिकारी, आदिवासी  विकास विभाग की सहायक आयुक्त, तहसीलदार एकलव्य आवासीय विद्यालय के शिक्षक व विद्यार्थी उपस्थित थे।

5379487