Logo
दंतेवाड़ा कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने अरनपुर, समेली के बालक आश्रम शाला और उप स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया। क्षेत्र के मतदान केंद्रों का भी भ्रमण कर बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

पंकज भदौरिया-दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने जनपद पंचायत कुआकोंडा के अरनपुर और समेली क्षेत्र का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने मतदान केन्द्रों की मूलभूत व्यवस्थाओं की जानकारी ली और केंद्रों में सुविधाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने बालक आश्रम शाला का भी औचक निरीक्षण किया और शिक्षक आवास संचालित करने सोलर लाइट लगाने और ट्यूबवेल खनन करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। आश्रम परिसर में बाड़ी विकास के तहत किचन गार्डन बनाने के लिए भी कहा। इसके अलावा आश्रम शाला में छात्रों की पढ़ाई को देखते हुए कम्प्यूटर और इंटरनेट सुविधा मुहैया कराने के भी कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिया। 

Collector Mayank Chaturvedi inspecting the children's ashram
बालक आश्रम का निरीक्षण करते कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी
Sub Health Center Aranpur under construction
निर्माणाधीन उप स्वास्थ्य केन्द्र अरनपुर

आंगनबाड़ी में भी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के दिए निर्देश 

कलेक्टर ने अरनपुर निर्माणाधीन उप स्वास्थ्य केन्द्र को भी समय सीमा में पूरा करने को कहा। इसके बाद कलेक्टर आंगनबाड़ी बंडीपारा पहुंचे। वहां पर कार्यकर्ताओं द्वारा बच्चों को रोजाना दिए जाने वाले आहार की जानकारी ली। इसके साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्र में विद्युत कनेक्शन करवाकर लाइट और पंखे लगाने के लिए भी निर्देश दिए। बंडीपारा में ही कलेक्टर ने स्वीकृत प्राथमिक शाला सह शौचालय निर्माण कार्य और आंगनबाड़ी भवन निर्माण कार्य को भी जल्द प्रारंभ करने को कहा। अंत में कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केन्द्र समेली माड़ेया के नवीनीकरण कार्य और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पोटाली का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

Anganwadi
आंगनबाड़ी
5379487