पंकज भदौरिया-दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने जनपद पंचायत कुआकोंडा के अरनपुर और समेली क्षेत्र का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने मतदान केन्द्रों की मूलभूत व्यवस्थाओं की जानकारी ली और केंद्रों में सुविधाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने बालक आश्रम शाला का भी औचक निरीक्षण किया और शिक्षक आवास संचालित करने सोलर लाइट लगाने और ट्यूबवेल खनन करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। आश्रम परिसर में बाड़ी विकास के तहत किचन गार्डन बनाने के लिए भी कहा। इसके अलावा आश्रम शाला में छात्रों की पढ़ाई को देखते हुए कम्प्यूटर और इंटरनेट सुविधा मुहैया कराने के भी कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिया। 

बालक आश्रम का निरीक्षण करते कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी
निर्माणाधीन उप स्वास्थ्य केन्द्र अरनपुर

आंगनबाड़ी में भी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के दिए निर्देश 

कलेक्टर ने अरनपुर निर्माणाधीन उप स्वास्थ्य केन्द्र को भी समय सीमा में पूरा करने को कहा। इसके बाद कलेक्टर आंगनबाड़ी बंडीपारा पहुंचे। वहां पर कार्यकर्ताओं द्वारा बच्चों को रोजाना दिए जाने वाले आहार की जानकारी ली। इसके साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्र में विद्युत कनेक्शन करवाकर लाइट और पंखे लगाने के लिए भी निर्देश दिए। बंडीपारा में ही कलेक्टर ने स्वीकृत प्राथमिक शाला सह शौचालय निर्माण कार्य और आंगनबाड़ी भवन निर्माण कार्य को भी जल्द प्रारंभ करने को कहा। अंत में कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केन्द्र समेली माड़ेया के नवीनीकरण कार्य और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पोटाली का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

आंगनबाड़ी