Logo
सीएम की अध्यक्षता में कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस जारी है। सीएम साय ने अलग-अलग विभाग की योजनाओं की समीक्षा की। 

रायपुर। सीएम की अध्यक्षता में कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस जारी है। सीएम साय ने पंचायत विभाग की योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने मनरेगा में ज्यादा काम न मिलने पर सीएम ने नाराजगी जताई। बस्तर, कबीरधाम और बिलासपुर कलेक्टरों को ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। 

इस दौरान सीएम साय ने अमृत सरोवर योजना को जन अभियान का स्वरूप देने का निर्देश दिया है। सीएम  विष्णुदेव साय ने कहा कि, पीएम आवास योजना हमारी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। 15 सितम्बर को प्रधानमंत्री वर्चुअली पहली किश्त जारी करेंगे। सभी कलेक्टर प्रधानमंत्री आवास योजना पर विशेष ध्यान दें। 

इसे भी पढ़ें : SI अभ्यर्थियों ने कराया सामूहिक मुंडन : रिजल्ट जारी करने की तारीख नहीं मिलने पर युवतियां भी करवाएंगी मुंडन  

कुछ जिलों की शून्य प्रगति पर जताई नाराजगी

वहीं PM विश्वकर्मा कौशल विकास योजना की समीक्षा करते हुए कुछ जिलों की शून्य प्रगति पर नाराजगी जताई। खैरागढ़, सारंगढ़, सक्ती, रायगढ़ जिलों की शून्य प्रगति पर नाराज हुए। मुख्यमंत्री ने कहा ये आंकड़े चिंताजनक हैं। कलेक्टर्स योजना के सही क्रियान्वयन पर ध्यान दें। 

सूपेबेड़ा में किडनी रोगियों पर भी जताई चिंता

समीक्षा के दौरान सीएम साय ने सूपेबेड़ा में किडनी रोगियों पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि, किडनी के मरीजों की संख्या घटाने तेजी से काम करें। जरूरत पड़े तो दिल्ली से विशेषज्ञ बुलाकर काम करें। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डायलिसिस कार्यक्रम का रोगियों को लाभ मिले। 

5379487