Logo
कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस में सीएम साय ने शिक्षा विभाग की समीक्षा की। कुछ जिलों में साइकिल वितरण में देरी पर सीएम ने नाराजगी जताई।

रायपुर। कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस में सीएम साय ने शिक्षा विभाग की समीक्षा की। कुछ जिलों में साइकिल वितरण में देरी पर सीएम ने नाराजगी जताई। सुकमा, बलरामपुर में जल्द ही साइकिल वितरण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि, ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जर्जर स्कूलों पर भी सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि, स्कूलों की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा। गुणवत्ताहीन निर्माण की जांच करें और संबंधित ठेकेदार, गैरजिम्मेदारों पर कार्रवाई करें। काम में गुणवत्ता न हो तो रिकवरी भी की जाएगी। कलेक्टर अपने जिले में भ्रमण कर स्कूलों का निरीक्षण करें। स्कूल और हॉस्टल की व्यवस्था ठीक करें। वहीं पीएम श्री योजना के तहत खैरागढ़ और सारंगढ़ में निर्माण कार्य प्रारंभ न होने पर भी सीएम ने असंतोष जताया है।

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस-भाजपा में हाई वोल्टेज ड्रामा : निविदा प्रक्रिया को लेकर आपस में भिड़े नेता, सीएमओ पर मनमानी का लगाया आरोप

पंचायत विभाग की भी की समीक्षा

सीएम साय ने पंचायत विभाग की योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने मनरेगा में ज्यादा काम न मिलने पर सीएम ने नाराजगी जताई। बस्तर, कबीरधाम और बिलासपुर कलेक्टरों को ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान सीएम साय ने अमृत सरोवर योजना को जन अभियान का स्वरूप देने का निर्देश दिया है। सीएम  विष्णुदेव साय ने कहा कि, पीएम आवास योजना हमारी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। 15 सितम्बर को प्रधानमंत्री वर्चुअली पहली किश्त जारी करेंगे। सभी कलेक्टर प्रधानमंत्री आवास योजना पर विशेष ध्यान दें।  
 

5379487