Logo
सीएम की अध्यक्षता में कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस जारी है। इस दौरान सीएम साय ने रायपुर पुलिस को राजधानी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। 

रायपुर। सीएम की अध्यक्षता में कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस जारी है। कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम साय ने कानून व्यवस्था की समीक्षा ली। उन्होंने रायपुर रेंज पुलिस को अपराध रोकने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि, रायपुर प्रदेश की राजधानी है, यहां की पुलिसिंग बेस्ट हो ये बहुत जरूरी है। पिछले कुछ दिनों की घटनाओं ने रायपुर की छवि धूमिल की है। 

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि, भूमाफियाओं ने शासकीय और आम लोगों की जमीन पर कब्जे की बहुत सारी शिकायतें मिली हैं। राजस्व और पुलिस मिलकर इसपर नियंत्रण करें। उन्होंने कहा कि, राजधानी में रात में गश्त बहुत जरूरी है। यहां नशीली दवाइयों की बिक्री पर कार्रवाई बहुत जरूरी है। इनके इकोसिस्टम को तोड़िए और अपराध के जड़ में जाइए। नशे के खिलाफ स्कूल कॉलेज में अभियान चलाकर जागरूकता लाने की जरूरत है। रायपुर में पुलिस की पेट्रोलिंग बराबर हो और संगठित अपराध पर लगातार कार्रवाई होनी चाहिए। सभी जिलों की पुलिस योजना बनाकर कार्रवाई करे ताकि अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाया जा सके। 

इसे भी पढ़ें :  Collector-SP Conference : पुलिस को सीएम साय का स्पष्ट निर्देश- किसी भी शर्त पर नहीं बिकनी चाहिए अवैध शराब

काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी

वहीं उन्होंने राजनांदगांव रेंज की समीक्षा करते हुए कहा कि,  जिले से अवैध शराब बिक्री की बहुत शिकायतें मिली हैं। आरोपियों को पुलिस संरक्षण होने का आरोप लगाया जाता है। अवैध शराब बिक्री पूरी तरह बंद होना चाहिए। कई जगहों में जांच को लेकर काफी आक्रोश है। शिकायत मिलती है की जांच टीम सही से जांच नहीं कर रही है।  अधिकारी जांच में मौजूद नहीं रहते हैं। ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। काम में बिलकुल भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। 

5379487