Logo
कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव को लेकर हो रही बातचीत...

रायपुर- कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दिग्गजों से चर्चा कर रहे हैं। मीटिंग में पीसीसी अध्य़क्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत समेत चुनाव समिति के सदस्य उपस्थित हैं। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियां और शुरुआती कार्ययोजना तय होने वाली है। 

रायपुर में पायलट का स्वागत...

आपको बता दें, कांग्रेस नेता सचिन पायलट दो दिनों के छत्तीसगढ़ दौरे पर है। 11 जनवरी को उनके स्वागत के लिए जोर-शोर से तैयारियां की गई थी। हर जगह बैनर और पोस्टर लगवाए गए थे। वे गुरुवार को दोपहर 2 बजे छत्तीसगढ़ पहुंचे थे, जिसके बाद एयरपोर्ट से सीधा राजीव भवन के लिए निकल गए थे। राजीव भवन में उन्होंने कांग्रेस नेताओं के साथ मीटिंग की थी। वहीं आज वे चुनाव समिति की बैठक कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर यह चर्चा चल रही है। इस मीटिंग के खत्म होने के बाद सचिन पायलट वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी पायलट के पास...

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस इस बार कोई चूक नहीं करना चाहती, इसलिए सचिन पायलट के कंधों पर यह जिम्मेदारी दी गई है। कयास लगाए जा रहे है कि, नाराज नेताओं को एकजुट करने का कार्य पायलट कर लेंगे, लेकिन राजस्थान में क्या हुआ यह सभी जानते हैं। इन्हीं सबको देखते हुए भाजपा पहले से ही कांग्रेस पर हमला बोल रही है। ऐसे कठिन समय में नेताओं को एकजुट करना और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होना बड़ी चुनौती साबित हो सकता है। फिलहाल सचिन पायलट इस कार्य को बखूबी निभाने की कोशिश में लगे हुए हैं। 

5379487