Logo
10 सूत्रीय मांगों को लेकर चक्का-जाम और नगर बंद किया गया है। इसका विरोध करने के लिए बिलाईगढ़ से कांग्रेस विधायक कविता प्राण धरने पर बैठी हुई है।

करन साहू/बिलाईगढ़-  नगर पंचायत भटगांव में 10 सूत्रीय मांगों को लेकर चक्का-जाम और नगर बंद किया गया है। इसका विरोध करने के लिए बिलाईगढ़ से कांग्रेस विधायक कविता प्राण धरने पर बैठी हुई है। चक्का-जाम की वजह से यात्रियों को भी काफी परेशानी हो रही है। इधर, कलेक्टर और एसडीएम के विरुद्ध नारे लगाए जा रहे हैं। विरोध प्रदर्शन में कांप्लेक्स आबंटन को निरस्त करने की मांग सबसे ज्यादा उठ रही है। कार्यक्रम स्थल में बिलाईगढ़ एसडीओपी वियज ठाकुर और बिलाईगढ़ तहसीलदार कमलेश्वर सिदार, भटगांव तहसीलदार देवराज सिदार समेत आस-पास के थाने से बड़ी संख्या में पुलिस बल है मौजूद हैं। 

यह हैं प्रमुख मांगें

1. भटगांव में व्यावसायिक परिसर के निलामी में भारी मात्रा में राजस्व की हानी की जांच और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही कर निरस्त करने की मांग की गई है।

2. गौरव पथ के पास व्यवासायिक परिसर निर्माण करना, बिना जमीन आवंटन निर्माण कार्य पर रोक होने के बावजुद PWD की जमीन में निर्माण कार्य किया गया जो की अवैध है, जिससे आना-जाना वाधित है और हादसे भी हो जाते हैं। 

3. युकिग कार्यलाय को बिना शासन के आदेश और इस्तीहार के व्यक्ति विशोष को लाभ पहुंचाने के लिए बेचना, जांच और दोषीयों पर कड़ी कार्यवाही कर निरस्त करना है। 

4. पूराने कार्यलय के अस्तित्व को समाप्त करने के लिए कार्यलय के सामने व्यावसायिक दुकान को बनाना जिससे पौनी पसारी जाने के रास्ते मे रूकावट, जांच कर निरस्त करने के लिए होता है।

5. पुराने कार्यलय में पोस्ट आफिस होने और रास्ता नहीं होना, जांच कर कार्यवाही के लिए सास्कृतिक भवन के सामने की जमीन को व्यक्ति विशोष को बेचना, जिसमें भवन की पार्किंग में समस्या है।

7. कांजी हाउस को बिना निविदा और शासन प्रशासन के अनुमति बिना बेचना 

8. समुदायिक स्वास्थ केन्द्र के सामने गार्डन का निमार्ण करना, जिसमें भविष्य में भवन निमार्ण में बाधा, जांच कर कार्यवाही करने के लिए है। 

9. पशु चिकित्सालय के सामने गार्डन निर्माण करना, जिसमें भविष्य में अतिरिक्त भवन निमार्ण करना है। 

10. पीएम आवास में पैसे का लेन-देन होना और जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करना है। 

jindal steel hbm ad
5379487