Logo
कांग्रेस की 4 दिनों तक चल रही समीक्षा बैठक खत्म हो गई है। जहां बैठक में सभी 11 लोकसभा सीटों पर हार की समीक्षा की गई है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की 4 दिनों तक चल रही समीक्षा बैठक खत्म हो गई है। जहां बैठक में सभी 11 लोकसभा सीटों पर हार की समीक्षा की गई है। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक कांग्रेस नेताओं ने ली। बैठक के बाद कमेटी के सदस्य हरीश चौधरी ने कहा कि, हमने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बात सुनी है। 

उन्होंने आगे कहा कि, जल्द ही हम अपनी रिपोर्ट AICC को सौंपेंगे और आगे AICC के स्तर पर ही निर्णय लिया जाएगा। बैठक के बीच कांग्रेस नेताओं के खिलाफ पत्र वायरल होने पर उन्होंने कहा कि, जिन्होंने पत्र लिखा है वह कांग्रेसी नहीं है. यदि वह कांग्रेस का सदस्य होता तो परिवार में बात रखता और अपने पत्र को सार्वजनिक नहीं करता। 

वीरप्पा मोइली हैं फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के चेयरमैन 

लोकसभा चुनाव 2024 में हार के बाद कांग्रेस ने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई है। ये कमेटी सभी राज्यों में जाकर वहां कांग्रेस की हार का विश्लेषण कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के चेयरमैन वीरप्पा मोइली 28 जून को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं, वे सुबह 11.55 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। श्री मोइली चार दिनों के दौरे में हार के कारणों की करेंगे पड़ताल करेंगे। साथ ही राजधानी  रायपुर, बिलासपुर और कांकेर में भी बैठक कर वे हार का कारण जानने की कोशिस करेंगे। वहीं 1 जुलाई को वे राजधानी  रायपुर में वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। 

5379487