Logo
कानून व्यवस्था को लेकर सोमवार को राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने आदिवासी मुख्यमंत्री के राज में आदिवासी ही सुरक्षित नहीं है। आखिर बस्तर के आदिवासी युवा का आखिर क्या कसूर था? 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था को लेकर सोमवार को राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसको लेकर पीसीसी चीफ श्री बैज ने कहा कि, आदिवासी मुख्यमंत्री के राज में आदिवासी ही सुरक्षित नहीं है। आखिर बस्तर के आदिवासी युवा का आखिर क्या कसूर था? यह कानून का राज है, जहां रास्ता पूछने पर युवक जान से मार दिया गया। गृहमंत्री विजय शर्मा अनुभवहीन और दिग्भ्रमित हैं। 

पीसीसी चीफ श्री बैज ने आगे कहा कि, आखिर क्यों अपराधिक घटनाओं को रोका नहीं जा रहा है। पिछले 6 महीनों में लगातार आपराधिक घटनाएं हो रही है। जहां बदमाश पैदल ही चैन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। थाने के भीतर चाकूबाजी की घटनाएं सामने आ रही है। नक्सलवाद की घटनाएं भी लगातार बढ़ रही हैं। हर दिन बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। गृहमंत्री अपना जिला नहीं संभाल पा रहे हैं और आज आदिवासी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। 

कांग्रेस करेगी प्रदेशभर में आंदोलन

उन्होंने आगे कहा कि, बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस प्रदेशभर में आंदोलन करेगी। यह प्रदर्शन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में किया जायेगा। जिसमें हम प्रदेशभर में लगातार घट रही घटनाओं का विरोध करेंगे। 

रास्ता पूछने पर कर दी हत्या 

राजधानी रायपुर में देर रात रास्ता पूछने पर दो युवकों ने एक युवक का अपहरण कर लिया। जहां युवक को BSUP कॉलोनी ले जाकर, उसकी पीट- पीटकर हत्या कर दी गई. मृतक युवक मंगल मुरया की बस्तर का रहने वाला है, वह कलिंगा यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट था। आरोपियों ने वहां पान-ठेला के पीछे ले जाकर मंगल से मारपीट की। फिर उसकी तलाशी ली तो मंगल को पास से ATM कार्ड, पासबुक और अन्य सामान मिला। आरोपियों ने मंगल से ATM का पासवर्ड पूछा, तो उसने मना कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने उसको लात-घूंसों से पीटना शुरू किया। फिर उसका सिर सड़क पर पटक-पटक कर अधमरा कर दिया।


 

5379487