Logo
नगर पालिका अधिकारी और नगर पालिका अध्यक्ष के बीच विवाद हो गया है। जानिए क्या है पूरा मामला

राजा शर्मा/डोंगरगढ़- छत्तीसगढ़ में जबसे नई सरकार ने कमान संभाली है, तब से अतिक्रमण करने वालों की खैर नहीं है। यूपी की तरह यहां पर भी भाजपा सरकार ने बुलडोजर का दौर शुरू कर दिया है। इसी बीच धर्म नगरी डोंगरगढ़ पर अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी और नगर पालिका अध्यक्ष के बीच विवाद हो गया है। 

बता दें, मुख्य नगर पालिका अधिकारी कुलदीप झा ने शासकीय कार्य में बाधा और अभद्र व्यवहार करने का गंभीर आरोप नगर पालिका अध्यक्ष सुदेश मेश्राम पर लगाया है। दरअसल, पहाड़ों में स्थित मां बम्लेश्वरी मन्दिर के समीप मां बम्लेश्वरी ट्रस्ट समिति के पार्किंग से होते हुए बाधियाटोला मार्ग पर शहर के कुछ व्यापारियों की जमीन है। जमीन के सामने नगर पालिका का बड़ा नाला है, नाले के उपर अतिक्रमण कर रास्ता बनाया जा रहा था। 

जमीन मालिकों को नोटिस जारी किया था

इस मामले को लेकर पूर्व में नगर पालिका से उन जमीन मालिकों को नोटिस भी जारी हुआ है। इसके बाबजूद जमीन मालिकों ने निर्माण कार्य पूरा कर लिया है। नगर पालिका के जारी नोटिस में जवाबी कार्यवाही के लिए 2 दिन बचे थे, फिर भी नगर पालिका अधिकारी अतिक्रमण हटाने पहुंच गए। 

नगर पालिका अधिकारी ने क्या बताया

मुख्य नगर पालिका अधिकारी कुलदीप झा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, विवादित अतिक्रमण को लेकर हमने नोटिस जारी किया था। 29 तारीख लिख जाने की वजह से विवाद की स्थिति हुई है, यानी गलत तारीख की वजह से विवाद शुरू हुआ है। जबकि  नियमानुसार नोटिस जारी करने के 3 दिन के अंदर जवाब देना होता है। उसी प्रकास मैं कलेक्टर महोदय और एसडीएम सर के मौखिक आदेश पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही में नगर पालिका के अमले के साथ गया था। इसी बीच नगर पालिका अध्यक्ष का फोन आया जेसीबी गाड़ी चालू होने की वजह से फोन रिसीव ना करने पर आक्रोशित हो गए थे। 

शासकीय कार्यवाही रोकने की कोशिश 

नगर पालिका अधिकारी कुलदीप झा ने बताया कि, कार्यवाही स्थल पर पहुंचे और शासकीय कार्यवाही रोकने की कोशिश की, साथ ही मेरे साथ अभद्र व्यवहार भी किया। इसके बाद मैंने उच्च अधिकारी एस. डी. एम सर को स्थिति को बताया, वही दूसरी ओर नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि मैंने किसी तरह से अभद्र व्यवहार नही किया है। नोटिस में तारीख के हिसाब से 2 दिन बचे हैं, बस मैंने उनको समय देने की बात कही थी। 

5379487