Logo
राजिम मुख्यालय के सरकारी स्कूल में विधायक रोहित साहू के मुख्य आतिथ्य में शाला प्रवेश उत्सव रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच हुआ। 

श्याम किशोर शर्मा-राजिम। छत्तीसगढ़ के राजिम मुख्यालय के सरकारी स्कूल में विधायक रोहित साहू के मुख्य आतिथ्य में शाला प्रवेश उत्सव रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच हुआ। इस अवसर पर विधायक रोहित साहू ने बच्चो से कहा कि, रोज स्कूल आएं और शिक्षकों को कहा कि, बच्चो का भविष्य आपके हाथो में सुरक्षित है।

विधायक श्री साहू ने शिक्षकों से कहा कि, वे समय में स्कूल पहुंचे और अपने दायित्व का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें। जो शिक्षक-शिक्षिकाएं उत्कृष्ट काम करेंगे उनका हम सम्मान भी करेंगे। जिले के ग्रामीण क्षेत्र के भेण्डरी-लोहरसी स्कूल की छात्रा होनिसा साहू मेरिट में आई इसके लिए उन्होने संबंधित शिक्षक-शिक्षिकाओं का तारीफ भी किया। 

शिक्षकों के साथ विधायक रोहित साहू
शिक्षकों के साथ विधायक रोहित साहू

सभी अपना काम निष्ठा और ईमानदारी से करें 

अपने उद्द्बोधन में श्री साहू ने कहा कि पहले जो हुआ या होता रहा होगा उस पर मै कुछ नही बोलूंगा। लेकिन अब मै चाहूंगा कि राजिम विधानसभा क्षेत्र में हर अधिकारी-कर्मचारी पूरी तरह से लगन, निष्ठा और ईमानदारी के साथ काम करें। जिन्हें जो दायित्व मिला है उसे अपने पद के हिसाब से निभाएं। चाहे पंच हो, सरपंच हो या गुरूजी अथवा कलेक्टर। अपने पद का ख्याल रखे उसके अनुरूप आचरण करें और जनता की सेवा करें। विधायक श्री साहू स्कूल में वृक्षारोपण भी किया। 

सरपंच रहते हुए मैंने अपने गांव में खूब काम कराया 

वहां उपस्थित जनसमुदाय उन्होंने कहा कि, वे अपने गांव के स्कूलों, तालाब और जहां जगह मिले। वहां अधिक से अधिक न केवल पौधारोपण करें। बल्कि उसकी सुरक्षा का भी ध्यान रखें। मैं एक छोटे से गांव पीपरछेड़ी के रहने वाला हूं। दो दशक पहले जब मैं ग्रामीणो से पूछता था कि, गांव में विकास काम क्यों नही होता। तो बड़े बुजुर्गो से जवाब मिलता था कि, जो चुनकर आते है वे ईमानदारी से काम नही करते हैं. तभी से मैंने ठान लिया था कि, एक न एक दिन सरपंच बनकर रहुंगा। जब गांव का सरपंच बना तो अपने गांव में खूब काम कराया। सार्वजनिक शौचालय, गार्डन, पानी की व्यवस्था, एलईडी लाइट जैसे से बहुत सारे काम किए। मीडिया के साथियो ने मेरे काम को खूब जगह दिया। लिहाजा 18 राज्य के आईएएस इस छोटे से गांव में काम देखने के लिए पहुंचे। 

मनुष्य को बताने की जरुरत नहीं पड़ती, उसका काम बोलता है 

उन्होंने आगे कहा कि, मनुष्य को बताने की जरूरत नही होती कि मैने ये काम किया? मनुष्य का काम बोलता है। आप सबके आशीर्वाद से एक छोटे से किसान का बेटा आज विधायक है तो मै खुद के लिए कहना चाहता हूं कि, पूरा काम ईमानदारी से होगा। जो मुझे दायित्व मिला है उसे ईमानदारी पूर्वक निभाऊंगा। 

लड़कियों को साइकिल वितरित की गई 

प्रारंभ में विधायक श्री साहू का स्वागत बाजे-गाजे के साथ किया गया। मां सरस्वती की पूजा-अर्चना उन्होने की और बच्चों का तिलक लगाकर गणवेश और कॉपी किताब देकर मुंह मीठा कराया। इस अवसर पर बेटियों को सायकल वितरण भी किया और कहा कि आज का जो शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम है वह बच्चों का मनोबल व उत्साह बढ़ाने वाला है। विधायक श्री साहू ने शेड निर्माण के लिए 5 लाख रूपए देने और इसके साथ ही वार्ड नं 14-15 में आंगनबाड़ी भवन की घोषणा किया।

नगर पंचायत अध्यक्ष बोलीं- आज के बच्चे कल के भविष्य 

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पंचायत की अध्यक्ष  रेखा-जितेंद्र सोनकर ने की। उन्होने कहा कि, बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करें। आज के बच्चे कल के भविष्य है। स्कूल में पढ़ते वक्त कोई चीज समझ में न आए तो बेझिझक होकर बिना डरे अपने गुरूजी और मैम से बात करे। उन्हे बताएं कि, अमुक चीज समझ में नही आ रहा है। बच्चे स्कूल में शिक्षक-शिक्षिकाओं का कहना माने। 

जनपद अध्यक्ष बोलीं- बच्चे स्कूलों को लेकर उत्साहित 

इस समारोह की अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष पुष्पा-जगन्नाथ साहू ने भी किया। उन्होने कहा कि सौभाग्य की बात है कि, शाला प्रवेश उत्सव का ब्लॉक स्तरीय बड़ा कार्यक्रम राजिम में हो रहा है। मै देख रही हूं कि बच्चो में स्कूल आने के लिए बहुत उत्साह दिख रहा है। हम लोग जब स्कूल जाते थे तो जाने का मन नही करता था पर आज बच्चे बहुत उत्साहित है। कहा कि शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। अपने बच्चो को सरकारी स्कूल में पढ़ाएं। सरकार पुस्तक, कापी, गणवेश, मध्यान्ह भोजन, सायकल सब दे रही है। 

5379487