Logo
साइबर ठगों ने एक शिक्षक के एकाउंट से लाखों रुपये पार कर दिए हैं। मामले की शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। 

आकाश पवार-पेंड्रा। एक तरफ गौरेला-पेंड्रा-मरवाही पुलिस साइबर ठगों से लोगों को जागरूक करने के लिए साइबर पाठशाला जैसे जागरूकता अभियान चला रही है। वहीं दूसरी तरफ शिक्षित लोग भी इस साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले का है। जहां शिक्षक पियूष विश्वकर्मा से लाखों की ठगी हो गई। 

दरअसल, गौरेला के रहने वाले शिक्षक पीयूष विश्वकर्मा को उनके व्हाट्सएप पर एक अंजान नंबर से मैसेज आया। मैसेज में Induslnd credit card.apk  नाम का फाईल भेजकर उसे डाउनलोड कराया गया। फिर व्हाट्सएप वाईस कॉलिंग के जरिए कहा कि, आपके ICICI बैंक का क्रेडिट कार्ड का एक लाख रुपये का लिमिट समाप्त हो रहा है, जिसे रिनूअल कराना है। इसके लिए आपको आपकी स्क्रीन शेयर करना होगा। जैसे ही शिक्षक विश्वकर्मा ने अपनी स्क्रीन शेयर की उसके कुछ देर बाद ही उनके एकाउंट से करीब चार लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए गए। 

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस 

एकाउंट से पैसे कटने का मैसेज आते ही टीचर ने साइबर सेल और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए ठगी की गई आधी रकम होल्ड कराई। वहीं पुलिस जल्द ही पूरे पैसे रिकवर करने की बात कह रही है। वहीं पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। 

5379487