Logo
election banner
दंतेवाड़ा में चोरों ने सबसिडी कैंटीन को अपना निशाना बनाया था। कैंटीन के अंदर घुसकर चोरों ने 7,88,000 पार कर दिये थे। पुलिस ने आरोपियों को रायकोट के मुर्गा बाज़ार से गिरफ्तार किया है। 

पंकज सिंह भदौरिया- दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में चोरों ने सबसिडी कैंटीन को अपना निशाना बनाया था। कैंटीन के अंदर घुसकर चोरों ने 7,88,000 पार कर दिये थे। पुलिस ने आरोपियों को रायकोट के मुर्गा बाज़ार से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 6,15,000 रुपये जब्त किया गया हैं, वहीं 1,73,000 हजार रुपये आरोपी महेंद्र मुर्गा लड़ाई में हार गया है। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध 305(A),331(4) के तहत केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

लौह अयस्क की तस्करी कर रहे दो ट्रक पकड़ाए 

उल्लेखनीय है कि, कुछ दिनों पहले एनएमडीसी माइनिंग क्षेत्र से लौह अयस्क की तस्करी कर रहे दो ट्रकों को पकड़ा गया था। इन दोनों गाड़ियों में लौह अयस्क भरकर किरंदुल के माइनिंग यार्ड एमबी साइडिंग से पालनार, नकुलनार होते हुये रायपुर लेकर जाया जा रहा था। ये तस्कर पूरा सिंडिकेट बनाकर लंबे समय से वन विभाग, माइनिंग और पुलिस की आंखों में धूल झोंककर तस्करी कर रहे थे। 

5 लाख का भरा था माल 

मिली जानकारी के मुताबिक, इन दोनों गाड़ियों की सूचना पुलिस को मुखबीर से मिली थी। जिसके बाद मौके पर दंतेवाड़ा पुलिस पहुंची और दोनों गाड़ियों को जब्त कर लिया गया। साथ ही गाड़ी के पास झलम गुप्ता नाम के आदमी और एक वाहन के ड्राइवर से भी पूछताछ शुरू कर दी। दोनों गाड़ियों में लगभग 50- 50 टन माल भरा हुआ था, जिसकी बाजार में कीमत 5 लाख रुपये आंकी गई है। वहीं इससे पहले 29 जुलाई को बचेली फारेस्ट ने भी एक वाहन और मशीन किरंदुल खनन क्षेत्र से अवैध गिट्टी जब्त की थी। 

5379487