Logo
डौंडी में जुनियर रेडक्रास सोसायटी शाखा सुरडोंगर के स्काउट्स द्वारा घरों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जहां उन्होंने से अपने घर, परिवार, गली और मोहल्ले को साफ रखने की अपील की है।

ओम गोलछा- डौंडी। छत्तीसगढ़ के डौंडी में जुनियर रेडक्रास सोसायटी शाखा सुरडोंगर के स्काउट्स द्वारा घरों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जहां उन्होंने ग्रामीणों को स्वच्छता अभियान में जोड़कर रोज अपने घर, परिवार, गली और मोहल्ले को साफ रखने की अपील की है। संजय बंजारे और उनकी टीम द्वारा वर्ष भर विभिन्न अवसरों पर ग्रामीणों को समय समय पर स्वच्छता अभियान चलाया जाता रहता है। 

Scouts cleaning up
साफ- सफाई करती हुई स्काउट्स 

संजय बंजारे ने कहा कि, स्वच्छ भारत अभियान हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी के स्वप्न था. जिसे हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीणों के सहयोग से एक अभियान के रुप आरंभ कर स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने की दिशा में प्रयास किया है। स्वच्छ भारत अभियान का उद्देश्य केवल आसपास की सफाई करना ही नहीं है, अपितु नागरिकों के सहभागिता से अधिक से अधिक पेड़ लगाना, कचरा मुक्त वातावरण बनाना, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराकर एक स्वच्छ भारत का निर्माण करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। अस्वच्छ भारत की तस्वीरें भारतीयों के लिए अक्सर शर्मिंदगी की वजह बन जाती है।

इन स्कूलों और ग्रामीणों की रही महत्वपूर्ण भूमिका 

उन्होंने आगे कहा कि, इस अभियान से हमारे देश की छवि स्वच्छता के लिए तत्परता से काम कर रहे देश के रूप में बनाने में भी मदद करेगा। इस प्रेरणादायक कार्य के लिए नवयुवक मंडली, सुरडोंगर, शाला प्रबंधन समिति सुरडोंगर, ग्राम समिति सुरडोंगर के पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा धन्यवाद एवं शुभकामनाएं प्रदान किया गया है।

5379487