Logo
राजिम में भारतीय जनसंघ के संस्थापक और देश के प्रथम उद्योग एवं आपूर्ति मंत्री डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को भाजपा ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया। 

श्यामकिशोर शर्मा-राजिम। छत्तीसगढ़ के राजिम में भारतीय जनसंघ के संस्थापक और देश के प्रथम उद्योग एवं आपूर्ति मंत्री डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को भाजपा ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया। भाजपा मंडल राजिम अंतर्गत ग्राम किरवई के साहू समाज भवन बूथ क्रमांक 176, 177 एवं 178 के भाजपा कार्यकर्ताओं और भाजपा मंडल राजिम के पदाधिकारियों के साथ राजिम विधायक रोहित साहू, जिला पंचायत सदस्य चंद्रशेखर साहू, मंडल अध्यक्ष भाजपा कमल सिन्हा की उपस्थिति में मनाया गया। 

विधायक साहू बोले-  श्यामा प्रसाद मुखर्जी महान देशभक्त

कार्यक्रम के शुरुआत में भाजपा नेताओं के द्वारा डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके की गई। इस दौरान सभी वक्ताओं ने डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के जीवनचरित्र पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में गांव की अनेक महिलाओं ने भाजपा की नीति- रीति से प्रभावित होकर बीजेपी में प्रवेश किया जिसे विधायक और अन्य भाजपा नेताओं ने भाजपा का गमछा पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रोहित साहू ने कहा कि, हमारी डबल इंजन सरकार श्यामा प्रसाद मुखर्जी के दिखाए मार्ग पर चलते हुए प्रदेश को विकास की ओर अग्रसर करने में कृत संकल्पित है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी महान देशभक्त थे, उन्होंने कश्मीर को लेकर अपने जीवन का बलिदान दिया। इसलिए उनकी पुण्यतिथि भाजपा बलिदान दिवस के रूप में मनाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रही है। साथ ही विधायक श्री साहू ने उनके बताए गए मार्ग पर चलने का सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया। 

भाजपाइयों ने मनाई डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि
भाजपाइयों ने मनाई डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि

देश की एकता और अखंडता के लिए किया काम 

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य चंद्रशेखर साहू ने कहा कि, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा देश की एकता और अखंडता के लिए लगातार काम किया गया। उनका जीवन हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए अनुकरणीय है। डॉ. मुखर्जी ने सबसे पहले धारा 370 के खिलाफ आवाज उठाई थी. उन्होंने नेहरू की तुष्टिकरण की नीति का विरोध किया था। साथ ही कश्मीर में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान को लेकर आंदोलन किया था. जिसके परिणाम स्वरूप कश्मीर से परमिट राज खत्म हुआ। 

पीएम मोदी धारा 370 हटाकर कायम की मिशाल 

मंडल अध्यक्ष कमल सिन्हा ने बताया कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का एक मिशन था कि, भारत में एक निशान, एक विधान और एक प्रधान हो इसे वर्तमान में मोदी सरकार द्वारा साकार किया गया। मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाकर पूरे देश में एक मिसाल कायम की है। इस दौरान कार्यक्रम में शक्ति केंद्र संयोजक मोती साहू, रमेसर ध्रुव, सरपंच यथार्थ शर्मा, नरेश साहू, यशवंत सेन, धनेश्वरी साहू, श्यामलाल साहू, भूषण तारक,विजय ठाकुर, निकम साहू, दीपक साहू, रामानंद ध्रुव, विष्णु साहू, नंदकुमार विश्वकर्मा, भागवत साहू, जयलाल साहू, विष्णु साहू, रेखा साहू, गिविंद साहू, बृजराज साहू,सेवक साहू, परमेश साहू, सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं उपस्थिति थे।

5379487