Logo
छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर लगातार जारी है। स्वाइन फ्लू से एक और मौत हो गई है। वृद्धा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

संदीप करिहार-बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर लगातार जारी है। स्वाइन फ्लू से एक और मौत हो गई है। 68 वर्षीय महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। फिलहाल राज्य में 43 एक्टिव केस हैं और 101 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार, बिलासपुर में स्वाइन फ्लू से एक और मौत हो गई है। वृद्धा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह उसलापुर स्थित दीप सागर की रहने वाली थी। जिले में स्वाइन फ्लू से अब तक 11 मौत हो चुकी है। मृतकों में 3 अन्य जिलों के मरीज भी शामिल हैं। आज 9 नए मरीजों की पुष्टि के साथ कुल मरीजों की संख्या 155 तक पहुंच चुकी है।    

इसे भी पढ़ें : घर बैठे हो रहा स्वाइन फ्लू : रायपुर जिले में 17 एक्टिव, 90 फीसदी की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

हफ्तेभर पहले रायपुर में मिले थे 17 एक्टीव केस 

स्वाइन फ्लू के संक्रमण का मामला हर साल सामने आता है, मगर इस बार संख्या कुछ ज्यादा है और मौत के आंकड़े भी दर्जनभर हो चुके हैं। रायपुर जिले में इस संक्रमण की रोकथाम के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग की टीम काम कर रही है, जो संक्रमण की वजह जानने के लिए संक्रमितों से जानकारी ले रही है। सूत्रों के मुताबिक संक्रमित होने वालों में विभिन्न आयुवर्ग के लोग शामिल हैं, जिनमें पुरुषों की संख्या अधिक है, जो नियमित कार्यों से घर से बाहर निकले और वापसी के दौरान संक्रमण लेकर अपने घर लौटे। रायपुर जिले में स्वाइन फ्लू की वजह से बीते आठ माह में दो लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में स्वाइन फ्लू के संक्रमितों का इलाज निजी अस्पताल के साथ एम्स और आंबेडकर अस्पताल में भी चल रहा है।

5379487