Logo
CG News: भिलाई की रहने वाली दीपिका जोगी 8 महीने से ओमान की राजधानी मस्कट में बंधक बनी हुई थी। गृहमंत्री विजय शर्मा ने अधिकारियों से बात करके बंधक दीपिका को अरब दूतावास से मुक्त करवाया है।

रायपुर- छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहने वाली दीपिका जोगी 8 महीने से ओमान की राजधानी मस्कट में बंधक बनी हुई थी। उनकी मदद के लिए राज्य सरकार ने जरूरी कदम उठाया है। गृहमंत्री विजय शर्मा ने अधिकारियों से बात करके अरब के दूतावास से मुक्त करवाया है। इसके बाद दीपिका को फोन लगाकर हाल-चाल भी पूछा, उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो बताना, हम जल्द से जल्द आपको वापस लाने की व्यवस्था कर रहे हैं। 

 
गृहमंत्री ने ट्वीट कर क्या लिखा
गृह मंत्री विजय शर्मा ने ट्वीटर पर लिखा कि, मस्कट में बंधक बना कर रखी गई छत्तीसगढ़ की बहन दीपिका जोगी को मुक्त करवाया गया है और फोन पर महिला से हाल-चाल भी पूछा है। इसके साथ ही उन्होंने दूतावास अधिकारियों को उनकी सुरक्षा के लिए निर्देश दे दिए हैं। 
tweet

मस्कट कैसे पहुंची दीपिका
बंधक बनी दीपिका हाउस मेड की नौकरी करने के लिए अरबी प्रायद्वीप के पूर्व-दक्षिण में स्थित ओमान गई थी। यहां पहुंचकर उन्हें काम तो मिला नहीं, बल्कि बंधक बनाकर बेचने की धमकी दी जाने लगी। बताया जा रहा है कि, हाउस मेड की नौकरी के लिए वह केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से वहां भेजी गई थी। दीपिका को दुर्ग से हैदराबाद और हैदराबाद से मस्कट के लिए ले जाया गया था। मस्कट एयरपोर्ट से दीपिका को हफीजा के घर यानी जैनब के पास ले जाया गया। जैनब भारत से कई बार लोगों को काम दिलाने के नाम पर मस्कट लेकर जाती हैं। दीपिका ने भी इसी तरह जैनब पर भरोसा किया और काम की तलाश में मस्कट पहुंच गई। इसके बाद ओमान में मुनीर और हफीजा के परिवार में दीपिका को खाना बनाने का कार्य भी मिला था। 

किसी और को बेचने की दी धमकी
दीपिका ने किसी तरह सोशल मीडिया पर धमकी देने की बात बताई थी। महिला ने वीडियो में आशंका जताई थी कि, यदि वो वहां से नहीं छूटी तो जल्द ही उसे दूसरे के हाथों बेच दिया जाएगा। क्योंकि जिस घर में वह काम कर रही है, वहां उसे टॉचर किया जा रहा था। इतना ही नहीं उससे तीन लाख रुपये देने की बात कही जा रही थी। 

8 महीने से ओमान में बंधक
भिलाई की रहने वाली दीपिका 8 महीने से ओमान में बंधक बनकर रह रही हैं। उसके पति मुकेश जोगी ने बताया था कि, दीपिका 30 मई 2023 से ओमान में है। हाउस मेड की नौकरी के लिए वह केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओमान पहुंची थी। 
 

5379487