Logo
छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा आज रायपुर जेल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान वे उस स्थान पर भी गए, जहां उन्हें कुछ वक्त रहना पड़ा था।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के तेज तर्रार गृह मंत्री विजय शर्मा आज दोपहर रायपुर केंद्रीय जेल का निरीक्षण करने पहुंचे। जेल में वे उस स्थान पर भी गए जहां पिछली सरकार के दौरान उन्हें कुछ समय रहना पड़ा था।

जेल का निरीक्षण करने के बाद श्री शर्मा ने मीडिया से चर्चा की। श्री शर्मा ने कहा कि, उन्होंने जेल का निरीक्षण किया है, मैंने वह स्थान भी देखा, जहां पर मुझे कुछ समय बिताना पड़ा था। गृहमंत्री ने कहा कि, जेल में क्षमता से अधिक बंदी हैं, उनके व्यवस्थापन को लेकर जेल अधिकारियों को मैंने निर्देशित किया है। जेल में बंदियों के स्वरोजगार के काम की सराहना करते हुए श्री शर्मा ने बताया कि, उनका वार्षिक टर्नओवर करीब 2 करोड़ रुपए है।

Vijay

कैदियों के परिजन वीडियो काल पर कर सकेंगे बात

गृह मंत्री ने बंदी और परिजनों की मुलाकात में आ रही परेशानी को लेकर कहा कि, मुलाकात करने में परिजनों को काफी परेशानी आती है, इसलिए जेल अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि, तकनीकी रूप से मुलाकात करवाने की भी व्यवस्था की जाए। तकनीकी रूप से का मतलब यह हुआ कि, भविष्य में जेल में बंद कैदी अपने परिजनों से वीडियो काल पर भी बात कर सकेंगे। 

कवर्धा कांड के बाद इस जेल में भी रहे विजय शर्मा

उल्लेखनीय है कि, कवर्धा में झंडा विवाद के बाद उपजी परिस्थितियों में वर्तमान गृहमंत्री विजय शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें कुछ दिन कवर्धा और कुछ दिनो के लिए रायपुर सेंट्रल जेल में भी रखा गया था।

5379487