Logo
नए साल के पहले दिन सुबह से ही मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। लोग अपने परिवार सहित भगवान के दर्शन के लिए पहुंचे। मंदिर परिसर जय श्री राम और हर हर महादेव से गूंज उठा। 

रायपुर। नए साल के पहले दिन की शुरूआत नई खुशियों से हुई। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लोग सुबह से ही मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंचे। प्रमुख मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। लोगों ने भगवान से सुख-समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। इस अवसर पर शहर के प्राचीन मंदिर मां महामाया, महादेव घाट के हटकेश्वर महादेव, बूढ़ेश्वर महादेव और वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर में भक्तों की लंबी कतार है। 

kaali mata mandir, raipur
काली माता मंदिर, रायपुर

बता दें कि, हटकेश्वर महादेव मंदिर में नए साल की पहली आरती में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। जैसे सावन और शिवरात्रि के समय शिवालयों में भक्त दर्शन के लिए पहुंचते हैं ठीक उसी तरह नए साल के पहले दिन भी शिवालयों में भक्त पहुंचे हुए हैं। 

devotees
बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचे श्रद्धालु

राम मंदिर में उमड़े श्रद्धालु 
इधर नए साल के अवसर पर श्री राम मंदिर को फूलों से सजाया गया है। सुबह से ही भक्त रामलला के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए यहां पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। 
 
भगवान का दर्शन और परिवार के साथ समय बिताना दोनों जरूरी
मंदिर में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं से बातचीत करने पर एक भक्त रेखा ने कहा कि, वह नए साल की शुरूआत प्रभु राम के दर्शन से करना चाहती थीं, इसलिए यहां आई। वहीं इशिका ने बताया कि, भगवान का दर्शन और परिवार के साथ समय बिताना दोनों जरूरी है। हमने रात में अपने परिवार के साथ नए साल का स्वागत किया और सुबह श्री राम के दर्शन के साथ अपने दिन की शुरूआत कर रहे हैं। 

5379487