Logo
कांकेर जिले के बनसागर गांव में डायरिया का प्रकोप फैल गया है। इसकी चपेट में आने से दो बुजुर्गों की मौत हो गई है जबकि, 12 लोग पीड़ित हैं। वहीं स्वास्थ्य अमला भी अलर्ट मोड पर है। 

गौरव श्रीवास्तव- कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के बनसागर गांव में डायरिया का प्रकोप फैल गया है। इसकी चपेट में आने से दो बुजुर्गों की मौत हो गई है जबकि, 12 लोग पीड़ित हैं। 10 मरीजों का इलाज अमोड़ा स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है, वहीं गांव में भी दो एक्टीव केस मिले हैं। घटना की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कैंप लगाया है और डोर-टू-डोर जाकर ग्रामीणों की जांच कर रही है। 

The health department organized a camp in the village
स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कैंप लगाया

इसे भी पढ़ें : मधुमक्खियों के हमले से बुजुर्ग की मौत : साथी ग्रामीण के साथ संगम बांध गया था नहाने

मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत ने पंचायत भवन के पास एक मोहल्ले में बोर करवाया था। एक ग्रामीण ने इसके पास ही सैप्टिक टैंक बनवा लिया। अंदेशा लगाया जा रहा है कि, बोर की पाइप लाइन में लीकेज के कारण डायरिया फैला होगा। मामले में पीएचई विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर पानी का सैंपल लिया है। 

Health department team examining patients
मरीजों की जांच करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम

इसे भी पढ़ें : सीएम साय जाएंगे दिल्ली : नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की होगी बैठक, गृहमंत्री शाह लेंगे नक्सल समस्याओं का जायजा 

गांव में तैनात है स्वास्थ्य अमला 

बीएमओ नरहरपुर भूपेंद्र ध्रुव ने बताया कि, टीम 1 अक्टूबर से गांव में शिविर लगाकर जांच में जुटी है। इसमें अभी तक 277 घरों में जाकर जांच की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि, अभी गांव के हालात सामान्य हैं। स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड पर है। डायरिया के कारण भानुबाई सलाम (69) और रामकरण निषाद (65) की इलाज के दौरान मौत हो गई। 

5379487