Logo
बेमेतरा जिले में डायरिया का प्रकोप देखने को मिला। एक ही गांव के 60 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इनमें से 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

सूरज सिन्हा-बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में डायरिया का प्रकोप देखने को मिला। एक ही गांव के 60 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इनमें से 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें बच्चे, गर्भवती महिलाएं और महिलाएं शामिल हैं। 8 डायरिया पीड़ित को जिला अस्पताल बेमेतरा लाया गया है और उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया है। 

bemetra
जिला अस्पताल बेमेतरा

दरअसल बेमेतरा जिले के थानखमरिया क्षेत्र के ग्राम डंगनिया में बीते दिनों नवधा रामायण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।  इस आयोजन में गांव में मेले जैसा माहौल था तो वहीं उसमें गुपचुप (पानी पुरी) के साथ मिठाई बेचने वाले लोगों ने ठेले भी लगाए थे। ग्रामीणों ने उनके यहां से पानी-पूरी खाया जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ गई और देखते ही देखते बीमार लोगों की संख्या बढ़ने लगी। 

8 पीड़ित जिला अस्पताल रिफर

स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिलते ही गांव में कैंप लगाकर लोगों का उपचार किया जा रहा है। वहीं 16 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थान खमरिया ले जाया गया, जिनमें से 8 को जिला अस्पताल रिफर किया गया है। इनमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है, जिसे आईसीयू में रखा गया है।


 

5379487