Logo
छात्र ने बदमाशों से पता पूछा था, इस बात से नाराज होकर बदमाश छात्र को जबरन अपनी बाइक पर बैठाकर भाठागांव स्थित बीएसयूपी कॉलोनी ले गए और वहां उसकी हत्या कर दी।

रायपुर। पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र स्थित कलिंगा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले प्रथम वर्ष के छात्र की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग तथा एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। पांच दिन पूर्व 24-25 जून दरमियानी रात छात्र ने बदमाशों से पता पूछा था, इस बात से नाराज होकर बदमाश छात्र को जबरन अपनी बाइक पर बैठाकर भाठागांव स्थित बीएसयूपी कॉलोनी ले गए और वहां उसकी हत्या कर दी। छात्र की लाश मिलने के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर पांच दिन जांच करने के बाद हत्या का अपराध दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, लोहंडीगुड़ा निवासी मंगल मुरिया की हत्या के आरोप में सावन डोंगरे उर्फ सोमू तथा एक नाबालिग को गिरफ्तार किया गया है। घटना दिनांक को देर रात मंगल ने कालीबाड़ी चौक के पास सावन तथा उसके साथी से पता पूछा, इस बात से नाराज होकर बदमाशों ने मंगल को पता बताने के बहाने जबरन अपनी बाइक पर बैठा लिया और बीएसयूपी कॉलोनी ले गए तथा उसकी जेब की तलाशी लेने लगे। तलाशी लेने पर छात्र की जेब से पर्स मिला, जिसमें एटीएम कार्ड था। बदमाश मंगल से एटीएम का पासवर्ड पूछने लगे। मंगल ने पासवर्ड बताने से इनकार किया तो बदमाशों ने मारपीट करते हुए उसका सिर जमीन पर पटक दिया। गंभीर रूप से घायल मंगल को उपचार के लिए आंबेडकर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

एक सप्ताह से हॉस्टल से गायब था मंगल

मंगल एक सप्ताह से हॉस्टल से गायब था। जानकारी के मुताबिक, किसी महिला को मंगल दीदी बोलता था। उसके पास काम दिलाने कॉल किया था, लेकिन वह उस महिला के पास नहीं पहुंचा। हॉस्टल से गायब होने के बाद मंगल का मोबाइल लोकेशन सिविल लाइंस, सिलतरा तथा शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मिला। अपने दोस्तों से कुछ पैसे लेकर मंगल हॉस्टल से निकला था।

एसओएस ने कराया था भर्ती

पुलिस के अनुसार, मृत छात्र मंगल के माता-पिता की बचपन में ही मौत हो गई थी। अनाथ होने की वजह से उसे एसओएस ने पढ़ाई के लिए प्रयास में भर्ती कराया था। प्रयास में पढ़ाई पूरी होने के बाद एसओएस ने मंगल का एडमिशन कलिंगा यूनिवर्सिटी में कराया। जहां वह कलिंगा के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

प्रत्यक्षदर्शी के बताने पर पुलिस छापा मारने पहुंची

पुलिस के अनुसार,  बीएसयूपी कॉलोनी में रहने वाला अखिलेश नेताम ने पूरी घटना को अपनी आंखों से देखा था, लेकिन वह डर की वजह से किसी को घटना की जानकारी नहीं दे रहा था। किसी तरह से हिम्मत जुटाकर अखिलेश ने शुक्रवार को पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस दल-बल के साथ शनिवार को बीएसयूपी कॉलोनी छापा मारने पहुंची और दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक हत्या के आरोप में गिरफ्तार सावन तथा उसका नाबालिग साथी किसी दूसरी जगह से आकर बीएसयूपी कॉलोनी में रह रहे थे।

 

5379487