Logo
किसानों के जमीन पंजीयन में 30% की छूट आज खत्म हो गई है। इस मामले को लेकर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने क्या-क्या कहा...पढ़िए

रायपुर- पिछली सरकार के वक्त दी गई किसानों के जमीन पंजीयन में 30% की छूट आज खत्म हो गई है। वर्तमान सरकार ने इस छूट को बंद कर दिया है। इसी को लेकर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि, कांग्रेस ने जमीनों का बंदर बांट करने के लिए 30% कटौती की थी। वह समाप्त हो रहा है, नया बढ़ाने वाला विषय नहीं है। साथ ही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, मार्केट रेट और गाइडलाइन रेट में भारी कमी करके माफियाओं को जमीन बांटने का काम कर रहे थे। 

5 सालों तक 120 प्रतिशत राशि कट 

मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि, भू अर्जन में किसानों की जमीन अधिग्रहित हुई है। कांग्रेस के लोगों को किसानों को जवाब देना चाहिए। 5 सालों तक 120% राशि कटौती की गई है। जिसे लोन लेकर प्लॉट खरीदना है, उसे लोन कम मिल रहा था। उसका जिम्मेदार कौन है? जनता के हित को छोड़कर कांग्रेस अपने चहेतों के लिए निर्णय ले रही थी। 

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज 

महादेव सट्टा, कोयला घोटाला और शराब घोटाले को लेकर राजनीति तेज है। कई कारोबारी और अफसर जेल में बंद हैं तो वहीं कई पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित कांग्रेस नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। रविवार को महादेव सट्टा, कोयला घोटाला और शराब घोटाले के मामले में जेल में बंद आरोपियों से EOW द्वारा की जा रही पूछताछ को लेकर वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि, जिन लोगों ने भी घोटाले किए हैं उनके खिलाफ जांच एजेंसीयां कार्रवाई कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि, ED की टीम ने जांच में अब तक करोड़ों रुपए नकद दस्तावेज़ जब्त किए हैं। जिसकी वजह से दोषी जेल में बंद हैं। हमारी सरकार बनते ही दोषी लोगों पर त्वरित जांच की जा रही है और एजेंसियों के माध्यम से कार्रवाई की जा रही है। इस मामले पर कोई राजनीति नहीं की जा रही है बल्कि पीएम मोदी का कहना है ना खाऊंगा ना खाने दूंगा। 

5379487