Logo
राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा: सीएम विष्णुदेव साय ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि, बीजेपी की डबल इंजन की सरकार प्रदेश की आर्थिक समृद्धि लौटाएगी। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई। चर्चा का जवाब देते हुए सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि, हमारी सरकार ने पिछले दो महीने में अनेक बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। मुख्यमंत्री के रूप में काम करते मुझे कई अद्भुत अनुभव हुए हैं और हमारी सरकार ईमानदारी के साथ काम कर रही है।

तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि, कांग्रेस की सरकार ने अपना खाली खजाना भरा और भारी कर्ज हमें सौंप दिया है। हमारे सामने संसाधनों का इंतजाम करना एक बड़ी चुनौती थी। मगर इन चुनौतियों पर विजय प्राप्त करने में हम सफल हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि, प्रदेश सरकार सुशासन की स्थापना के लिए कृत संकल्पित है। बीजेपी की पिछली सरकार ने वित्तीय व्यवस्था को सुदृढ़ किया था मगर कांग्रेस सरकार ने पिछले पांच सालों में वित्तीय व्यवस्था को चौपट कर दिया।

पीएम मोदी की हर गारंटी पूरी होगी 
सीएम साय ने आगे कहा कि, अब डबल इंजन की सरकार प्रदेश की आर्थिक समृद्धि लौटाएगी। आज केंद्र की मोदी सरकार विकसित भारत निर्माण की ओर आगे बढ़ रही है और छत्तीसगढ़ की इसमें महत्त्वपूर्ण भागीदारी होगी। केंद्र और राज्य सरकार की योजना अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इस पर युद्ध स्तर पर काम हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि, प्रदेश में मोदी जी की हर गारंटी पूरी होगी और कल का बजट कई मायने में ऐतिहासिक होगा। प्रदेश के हर वर्ग का विकास बजट में समाहित होगा। कानून का राज स्थापित करने के लिए हमारी सरकार संकल्पित है।

5379487