Logo
पचेड़ा में असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं इस घटना की शिकायत दर्ज कर पुलिस आरोपियों की जांच में जुट गई है।

डागेश यादव- आरंग। छत्तीसगढ़ के पचेड़ा में अज्ञात व्यक्ति ने बाबा साहब आंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दिया। इस घटना के बाद से गांव में आक्रोश और तनाव का माहौल बना हुआ है। वहीं इस मामले में थाने में लिखित शिकायत दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। पहले भी बाबा साहब की मूर्ति के साथ तोड़फोड़ की घटना हो चुकी है।

दरअसल यह पूरा मामला विधानसभा थाना क्षेत्र का है। जहां के ग्राम पचेड़ा में 12 अक्टूबर को  संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को अज्ञात व्यक्ति ने तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार पहले भी इस तरह की  घटना को अंजाम दिया गया था। वहीं इस घटना के बाद गांव के सरपंच ने थाने में मामले की शिकायत दर्ज की है। 

सख्त कार्रवाई की मांग 

सरपंच नेहरू लाल डांडे ने रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए शिकायत पत्र में बताया कि 2021-22 में गांव के तालाब के पास डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्ति का निर्माण किया गया था। जिसे अज्ञात व्यक्ति ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सरपंच ने  मीडिया से चर्चा करते हुए बताया की इससे पहले भी बाबा साहब की मूर्ति के साथ तोड़ फोड़ की घटना हो चुकी है। वहीं अब दूसरी बार ऐसी घटना सामने आई है। असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें...धान खरीदी पर सियासत : केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा- कांग्रेस ने अपने राज में किसानों को परेशान किया

जांच में जुटी पुलिस 
       
इस पूरे मामले में लिखित शिकायत के बाद धारा 298 बीएनएस की अपराध कायम करते हुए पुलिस अज्ञात व्यक्ति की तलाश में जुट गई है। वहीं टीआई यशवंत प्रताप  सिंह बताया की लगातार गांव में अज्ञात व्यक्ति की विवेचना में लगे है। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे से जांच पड़ताल भी की जा रही है। हमारी टीम जांच में जुटी हुई है। बहुत जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।  

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487