Logo
बीजापुर जिले में  सुरक्षाबलों ने 8 लाख के नामी नक्सली कमांडर मद्देड दलम सुधाकर उर्फ़ उण्डम को गिरफ्तार किया है। यह कई बड़ी नक्सल घटनाओं शामिल था।

गणेश मिश्रा- बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जहां 8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर मद्देड दलम सुधाकर उर्फ़ उण्डम  को गिरफ्तार किया है। यह नक्सली थाना तरलागुडा पर हमला करने के साथ-साथ हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण, आगजनी, बलवा जैसे कई घटनाओं मे शामिल था। 

मिली जानकारी के अनुसार, जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत DRG और COBRA 210 और थाना बासागुड़ा की संयुक्त टीम इलाके में गश्त के लिए निकली थी। तभी अचानक सर्चिंग पार्टी को यहां इसके होने की सूचना मिली। जिसके बाद घेराबंदी कर इसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के विरुद्ध कई थानों में 108 वारंट लंबित है और वह कई बड़ी वारदातों में भी शामिल रहा है।

कांकेर में सुबह हुई सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ 

कांकेर जिले में गुरुवार को एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई। कोलीबाड़ा इलाके में सुबह 7 बजे डीआरजी और पुलिस की टीम गस्त कर रही थी और तभी अचानक गोलीबारी शुरू हो गई। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब देते हुए उन्हें खदेड़ दिया। बातचीत के दौरान एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि, कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुबह 7 बजे हमारी संयुक्त सुरक्षाबलों की टीम गस्त पर निकली थी। जिसके बाद घने जंगलों के बीच अचानक नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद डीआरजी और पुलिस की संयुक्त टीम ने उन्हें मुहतोड़ जवाब देते हुए खदेड़ दिया। इस मुठभेड़ किसी भी जवान को कोई चोट नहीं आई है। 

5379487