Logo
पिछले कुछ सालों में छत्तीसगढ़ के ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में शिक्षकों के शराब पीकर आने के मामले बढ़े हैं। इसपर सरकारी और सामाजिक तौर पर गंभीर चिंतन की जरूरत है।   

जीवानंद हलधर- जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में शिक्षकों के शराब पीकर स्कूल पहुंचने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। शिकायत मिलने या फिर विडियो सामने आने पर ऐसे शिक्षकों को विभाग निलंबित कर देता है। लेकिन ऐसे मामले आगे से सामने ना आएं इस दिशा में कोई प्रयास ना तो विभाग की ओर से दिखाई दे रहा है आर ना ही कोई बउ़ी सामाजिक पहल ही सामने आई है।

बच्चों ने दौड़ा-दौड़ाकर फेंके चप्पल

ऐसे में बस्तर के एक स्कूल के बच्चों ने ही यह बीड़ा उठा लिया। दरअसल बस्तर विकासखंड के प्राथमिक शाला पली भाटा का एक शिक्षक अक्सर शराब के नशे में स्कूल पहुंचता था। बच्चों ने उस शिक्षक को सबक सिखाने की ठानी। हाल ही में एक दिन जब उक्त शिक्षक फिर से शराब पीकर स्कूल पहुंचा तो बच्चों ने एकराय होकर उसके मोटरसाइकिल से उतरने से पहले ही चप्पलें और जूते फेंककर मारने लगे। 

विडियो हो रहा वायरल

शिक्षक को इस तरह से अपमानित करने के दृश्यों को किसी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया है। और अब वह विडियो क्षेत्र में वायरल हो रहा है। विडियो बस्तर विकासखंड के प्राथमिक शाला पली भाटा का बताया जा रहा है। इस स्कूल में एक शराबी शिक्षक से परेशान बच्चों ने उसे सबक सिखाने की योजना बनाई और जैसे ही शिक्षक शराब के नशे में स्कूल पहुंचा बच्चों ने उस पर चप्पल और जूतों की बारिश कर दी।

विभाग की नहीं मिली प्रतिक्रिया

 स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक रोजाना शराब के नशे में स्कूल आया करता था और उस वक्त भी शराब के नशे में स्कूल पहुंचा था। यह वीडियो गांव में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया पर भी यह वीडियों तेजी से वायरल हो रहा है। फिलहाल इस मामले पर अभी विभागीय पक्ष सामने नहीं आया है।

CH Govt hbm ad
5379487