Logo
कांकेर में पहाड़ी पर 5 तेंदुए के समूह नजर आए। जिसके बाद से वन विभाग ने इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है। 

गौरव श्रीवास्तव-कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पहाड़ी पर 5 तेंदुओं को देखा गया है। शहर से महज 5 किलोमीटर दूरी में 5 तेंदुओं के देखे जाने से लोगो में दहशत का माहौल है। फोटो सोशल मीडिया वायरल हो रही है। डीएफओ आलोक बाजपेयी ने इसकी पुष्टि की है लेकिन तस्वीर को कुछ समय पुराना बताया है।

दरअसल शहर से सटे डुमाली गांव की पहाड़ी पर 5 तेंदुए के समूह नजर आए। जिसके बाद वन विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। ग्रामीणों को शाम ढलने के बाद घर से नही निकलने चेतावनी दी गई है। रात में घरों के बाहर की लाइट चालू रखने की दी सलाह भी दी गई है। रात होते ही पहाड़ी से नीचे उतर रहे तेंदुए। 16 सितंबर की शाम को 5 तेंदुए देखे गए थे।

ग्रामीणों को अलर्ट रहने की चेतावनी 

ग्रामीणों ने तेंदुओं को देखने के बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। साथ ही आसपास के लोगों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। जंगली जानवर कई बार ग्रामीणों पर अटैक कर चुके हैं। इससे लोगों में दहशत का माहौल है। वन अमले की टीम निगरानी कर रही है। 

kanker
शाम होते ही पहाड़ी के नीचे उतर रहे तेंदुए

इसे भी पढ़ें...लोहारीडीह हत्याकांड : जेल में बंद एक आरोपी की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत

ट्रैप कैमरा लगा रहा वन विभाग 

डुमाली पहाड़ी से उतरकर रात में  सड़क किनारे पहुंचा तेंदुआ, मार्ग से गुजर रहे लोगों ने तस्वीर कैद की थी। पहाड़ी पर दो दिन पहले 5 तेंदुए दिखाई देने के बाद से ही वन विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। डीएफओ आलोक बाजपाई ने इलाके का निरीक्षण किया। तेंदुओं के पल-पल के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए वन विभाग ट्रैप कैमरा लगा रहा है। 


  

5379487