Logo
विजयादशमी पर्व के अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दशहरा मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख रुपए की घोषणा की। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय विजयादशमी पर्व के अवसर पर श्री दूधाधारी मठ रावणभाठा के दशहरा मैदान में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, विजयादशमी का पर्व बुराई को त्याग कर सत्य की राह अपनाने प्रेरित करता है। मुख्यमंत्री ने रावण भाठा दशहरा मैदान के सौंदर्यीकरण और उसे व्यवस्थित करने के लिए 50 लाख रुपए की राशि की घोषणा की। 

Chief Minister Vishnudev Sai
 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि, पूरे प्रदेश की जनता को विजयादशमी पर्व की बहुत-बहुत बधाई देता हूँ। मैं सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति का इस कार्यक्रम में आमंत्रण के लिए आभार व्यक्त करता हूँ । मुझे यहां आकर बहुत प्रसन्नता हो रही है। मुझे जानकारी दी गयी है कि, इस मैदान पर दशहरा पर्व पर रावण दहन कार्यक्रम का यह 170वां वर्ष है। 

असत्य पर सत्य की जीत का त्योहार विजयादशमी

मुख्यमंत्री ने कहा कि, विजयादशमी का त्योहार असत्य पर सत्य की जीत का त्योहार है। यह बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है। छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की भूमि है और भगवान राम का ननिहाल है। इस वर्ष विजयादशमी पर्व बहुत खास है क्योंकि इस बार भगवान श्री राम भव्य मंदिर में प्रतिष्ठित हुए हैं।

Chief Minister Vishnudev Sai
भगवान राम जी को माला पहनते हुए सीएम साय

हमें छत्तीसगढ़ में राम-राज स्थापित करना है : मुख्यमंत्री साय 

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि, विजयादशमी पर्व पर हमें काम, क्रोध, लोभ, मद और मत्सर रूपी  मन के रावण का वध करने की जरूरत है। विश्व में  शांति और भाईचारे की स्थापना के लिए आवश्यक है कि, हम अपने अंदर के रावण का वध करें। हमें छत्तीसगढ़ में राम-राज स्थापित करना है। विजयादशमी पर्व में सम्मिलित होते हुए श्री दूधाधारी मठ रावण भाठा के दशहरा मैदान के सौंदर्यीकरण और व्यवस्थित करने के लिए 50 लाख रुपए की राशि प्रदाय करने की घोषणा की। 

MP Brijmohan Agarwal - CM Vishnudev Sai
सांसद बृजमोहन अग्रवाल-सीएम विष्णुदेव साय

पुरानी विरासत को सहेज कर रखें 

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, रावण भाठा में यह 170 साल पुराना दशहरा मैदान है। यह गौरवशाली और वैभवशाली दशहरा पर्व है, जिसे दूधाधारी मठ द्वारा हर वर्ष आयोजित किया जाता है। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि, हम हमारे देश की पुरानी विरासत को सहेजते हुए विकास के पथ पर अग्रसर हों। नौ दिन नवरात्रि पर्व मनाया गया है। माता दुर्गा और प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि वे सभी के जीवन में खुशहाली लायें।

ये लोग रहे मौजूद 

इस अवसर पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री व विधायक कवासी लखमा, अंजय शुक्ला, सुभाष तिवारी, मनोज वर्मा, सुशील ओझा, उमेश गुप्ता, आकाश विग सहित सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति के सदस्य व विशाल जनसमूह उपस्थित थे।

5379487