Logo
आज  ED की टीम ने एक बार फिर से कई ठिकानों पर दबिश दी है। ठेकेदार अशोक अग्रवाल के निवास पर ED का छापा पड़ा है। वहीं कचांदूर में कांग्रेस नेता तोरण चंद्राकर के घर में ED का छापा पड़ा है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ED की टीम ने एक बार फिर से दबिश दी है। शुक्रवार को पांच अलग-अलग ठिकानों में इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। तीन ठिकानों के बाद अंबिकापुर जिले में ठेकेदार अशोक अग्रवाल के निवास पर ED का छापा पड़ा है। यह छापेमारी डीएमएफ स्कैम को लेकर की गई है। आरोप है कि, ठेकेदार अशोक अग्रवाल ने बलरामपुर से लेकर बस्तर तक डीएमएफ फंड से काम किया था। आज दो गाड़ियों में सवार होकर आठ अधिकारियों की टीम ठेकेदार के घर में पहुंची। वहीं घर के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए हैं। साथ ही उनके घर में रखे कंप्यूटर और दस्तावेजों की ED जांच कर रही है। 

उल्लेखनीय है कि, ED की टीम ने आज सुबह बालोद में पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के निवास पर छापा मारा था। वहीं गुंडरदेही ब्लॉक के कचांदूर में कांग्रेस नेता तोरण चंद्राकर के घर में ED का छापा पड़ा। बताया जा रहा है कि, तोरण चंद्राकर के घर के आसपास बड़ी संख्या में ED की टीम मौजूद है। वहीं इस छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं कोरबा में मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी बताए जा रहे कांग्रेस नेता लायन जेपी अग्रवाल के डीडीएम रोड स्थित निवास में और तीसरी टीम कोरिया जिले के मुख्यालय बैकुंठपुर में सीईओ राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ कर रही है। 

ED raids Balod Congress leader Toran Chandrakar's house
बालोद कांग्रेस नेता तोरण चंद्राकर के घर में पड़ा  ED का छापा 

सुबह इन ठिकानों पर पड़ा छापा 

कोरिया, बालोद और कोरबा में प्रवर्तन निदेशालय की टीमें पहुंची हैं। बैकुंठपुर में जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में आज सुबह ED की दो गाड़ियां पहुंचीं, जहां उन्होंने इन दिनों रेस्ट हाउस में निवासरत जनपद पंचायत बैकुंठपुर के सीईओ राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ शुरू की है। उधर बालोद में पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के डौंडी स्थित निवास पर ईडी की टीम पहुंची है। साथ ही कोरबा में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी घर भी जांच चल रहा है।

पहले कोरबा जिले में पदस्थ रहे सीईओ मिर्झा

उल्लेखनीय है कि, इसके पहले राधेश्याम मिर्झा कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा जनपद में पदस्थ रहे। उनके खिलाफ कुछ शिकायतों पर यह छापेमारी की जा रही है। फिलहाल राधेश्याम मिर्धा कोरिया जिले में लगभग 1 वर्ष से पदस्थ हैं। इसके पहले वह सोनहत में जनपद सीईओ रहे हैं और वर्तमान में बैकुंठपुर पंचायत में पदस्थ हैं। हाल ही में इनका स्थानांतरण सूरजपुर जिले में किया गया है।

कोरबा में DMF घोटाले की जांच

उधर बालोद जिले में ईडी की टीम ने पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के डौंडी निवास घर में दबिश दी है। ईडी की टीम पीयूष सोनी से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा राजस्व मंत्री जयसिंह के करीबी बताए जा रहे कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल के कोरबा में डीडीएम रोड स्थित निवास में ED ने छापा मारा है। वहां 2 गाड़ियों में 9 अधिकारी पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि, कोरबा में चल रही कार्रवाई डीएमएफ की अनियमियता मामले में जांच करने पहुंचे हैं। ED की तीनों टीमों के साथ सुरक्षाबलों के जवान मौजूद हैं।

5379487